Home /News /uttar-pradesh /

कासगंज तिरंगा यात्रा को लेकर गृह विभाग ने जारी किया अलर्ट, कानून तोड़ा तो होगी कार्रवाई

कासगंज तिरंगा यात्रा को लेकर गृह विभाग ने जारी किया अलर्ट, कानून तोड़ा तो होगी कार्रवाई

कासगंज में तैनात रैपिड एक्शन फोर्स. Photo: File

कासगंज में तैनात रैपिड एक्शन फोर्स. Photo: File

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा है कि कानून को हाथ में लेने वालों खिलाफ कार्रवाई होगी.

    स्वतंत्रता दिवस पर कासगंज में तिरंगा यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने अलर्ट जारी किया है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा है कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. कानून को हाथ में लेने वालों खिलाफ कार्रवाई होगी. मामले में प्रशासनिक अधिकारी लोगों पर नजर रखें. वह सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शासन ने अतिरिक्त फोर्स जिले में भेजी है.

    दरअसल इसी साल गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में हिंसा भड़क उठी थी. अब यहां 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर तमाम संगठन तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी में है. इसी को देखते हुए कासगंज के एसपी शिवहरि मीणा ने डीजीपी मुख्यालय को पत्र भेजकर अतिरिक्त फोर्स की मांग की थी.

    एसपी कासगंज शिवहरि मीणा ने बताया कि 15 अगस्त को दो पक्षों की तरफ से जिला प्रशासन से तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमित मांगी गई है. पुलिस ने प्रशासन से इजाजत नहीं देने की सिफारिश की गई है. जिससे शहर में पहले जैसी कोई घटना न हो. गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक युवक चंदन गुप्ता की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.

    इस हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों की लिस्ट जारी की थी जिसके बाद इस मामले में 117 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया गया था. कासगंज हिंसा के दौरान शहर में आगजनी की 7 एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

    ये भी पढ़ें: 

    देवरिया कांड: इलाहाबाद हाईकोर्ट में SIT रिपोर्ट पेश, सरकार को कड़ी फटकार

    डीएम ने कहा- मुजफ्फरनगर दंगों के सभी मुकदमे वापस लेना संभव नहीं

    Tags: Kasganj news, Tiranga yatra, UP police, Uttarpradesh news, आगरा, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर