कस्तूरबा गांधी विद्यालय फर्जीवाड़ा: फर्जी अनामिकाओं की नियुक्ति की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई
Amethi News in Hindi

कस्तूरबा गांधी विद्यालय फर्जीवाड़ा: फर्जी अनामिकाओं की नियुक्ति की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर फर्जी अनामिका शुक्ला की नियुक्ति की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है. (फाइल फोटो)

कई जिलों में इस संबंध में एफआईआर दर्ज हैं. वहीं कासगंज (Kasganj) की फ़र्ज़ी अनामिका गिरफ्तार भी हो चुकी है. कई जगह फर्जी टीचरों ने अपना इस्तीफा भेजा है.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (KGBV) में कई जगह अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) नाम से लोगों फर्जी तरीके से नौकरी की. इस मामले में अब तक 9 विद्यालयों में इस तरह के फर्जीवाड़े का पता चल चुका है. इस मामले में अब यूपी एसटीएफ (USTF) को भी लगा दिया गया है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश पर 9 कस्तूरबा गांधी बालिका विदयालयों में नियुक्त फर्जी टीचरों की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है.

एसटीएफ टीम ने जांच शुरू की

बता दें कई जिलों में इस संबंध में एफआईआर दर्ज हैं. वहीं कासगंज की फ़र्ज़ी अनामिका गिरफ्तार भी हो चुकी है. कई जगह फर्जी टीचरों ने अपना इस्तीफा भेजा है. उधर जानकारी के अनुसार जांच मिलते ही एसटीएफ टीम एक्टिव भी हो गई है. बता दें इस फर्जीवाड़े में बागपत, अलीगढ़, अम्बेडकर नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कासगंज, अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज में फर्जीवाड़ा सामने आया है.



असली अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी
उधर दूसरी तरफ गोंडा की असली अनामिका शुक्ला को रोजगार मिल गया है. उसे एक निजी स्कूल ने अपने यहां सहायक अध्यापिका की नौकरी दी है. शुक्रवार को स्कूल की तरफ से नियुक्ति पत्र अनामिका शुक्ला को सौंपा गया, जिसके बाद वह भावुक हो गईं. स्कूल के प्रबंधक दिग्विजय पांडेय ने न्यूज 18 से बताया की जिले की मेधा को नौकरी देकर गौरव की अनुभूति हो रही है.

अनामिका की तहरीर पर गोंडा में एफआईआर दर्ज

उधर फर्जी नौकरी के मामले में अनामिका शुक्ला की तहरीर पर गोंडा में शहर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और विधिक कार्रवाई में जुट गई है. अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार के अनुसार केस दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

बेरोजगार असली अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी, गोंडा के इस स्कूल में बनीं टीचर

69000 शिक्षक भर्ती चयनित शिक्षामित्र को भारांक न देने पर HC ने मांगा जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading