अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP Live News Updates: यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, रिटायर्ड IAS अरविंद शर्मा का नाम शामिल

बता दें कि अरविंद शर्मा (Arvind Sharma) ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया था. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया था.

Hindi.news18.com | January 15, 2021, 12:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 15, 2021
11:09 am (IST)
बसपा सुप्रीमो शुक्रवार को अपना 65वां जन्‍मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उन्‍होंने महत्‍वपूर्ण राजनीतिक घोषणा की है. साथ ही कोरोना वैक्‍सीनेशन शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ भी की है. उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी.

10:48 am (IST)
यूपी सरकार ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हुए जानलेवा हमले का मामले में शुक्रवार को प्रयागराज में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट  में सुनवाई होगी. 

10:40 am (IST)

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूँ.


10:25 am (IST)
बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके बधाई दी. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूँ.

9:49 am (IST)
यूपी विधान परिषद के लिए सपा उम्मीदवार अहमद हसन और राजेन्द्र चौधरी शुक्रवार को 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान अखिलेश भी मौजूद रहेंगे.

9:45 am (IST)
इसी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट करके मायवाती को जन्मदिन की बधाई दी. शिवपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य, दीर्घायु व मंगलमय जीवन की कामना करता हूं.

9:39 am (IST)
योगी सरकार ने बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए अहम कदम उठाया है. प्रदेश सरकार ने ललितपुर में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. बता दें कि बुंदेलखंड के विंध्य क्षेत्र झांसी, चित्रकूट व सोनभद्र में पहले से ही एयरपोर्ट के विकास का कार्य प्रगति पर है. बता दें कि ललितपुर में द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान हवाई पट्टी का निर्माण किया गया था. हालांकि तब इसका इस्तेमाल नहीं हुआ था. उसके बाद से ही यह हवाई पट्टी इस्तेमाल में नहीं थी.

9:31 am (IST)
उत्तर प्रदेश में पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी है. इसी के तहत मेरठ पुलिस ने ऑपरेशन भैंस के तहत चोरी की भैंसों के साथ 4 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बाकयदा भैंस चोरों की गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीओ ब्रम्हपुरी अमित राय ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान बिजली बम्बा बाईपास से नूरनगर जाने वाले रोड पर अंतरजनपदीय पशु चोर गिरोह के चार सदस्यों को को गिरफ्तार किया है. इनके साथ चोरी हुई 4 भैंसों को भी बरामद कर लिया गया है. सीओ ने बताया कि इन चार पशु तस्करों के पास तमंचा, कारतूस और चोरी के पशुओं की बिक्री के 20 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं.

9:29 am (IST)

माघ मेले में तीन दिनों से अनशन पर बैठे मौनी महाराज ने कहा है कि अब तक उनसे शासन प्रशासन या फिर किसी राजनीतिक दल के किसी नेता ने कोई सम्पर्क नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि माघ मेले में आज से उनका कल्पवास और अनुष्ठान भी शुरु हो रहा है. मौनी महाराज ने कहा कि जब तक उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता है तब तक अपना अनशन इसी तरह से जारी रखेंगे और अनुष्ठान भी करेंगे. गौरतलब है कि शिव योगी मौनी महाराज तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के बयान से आहत होकर 12 जनवरी से माघ मेले में अनशन पर बैठ गए हैं.

9:29 am (IST)
तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा भगवान राम और सीता को लेकर दिए गए अमर्यादित बयान पर प्रयागराज माघ मेले में आये शिव योगी मौनी महाराज का अपने शिविर में अनशन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. मौनी महाराज तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के बयान को आपत्तिजनक करार देते हुए उनकी संसद सदस्यता रद्द करने की राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मांग कर रहे हैं. उन्होंने हिन्दू देवी देवताओं को अपशब्द कहे जाने को लेकर एक सख्त कानून बनाये जाने की भी केंद्र और राज्य सरकारों से मांग की है. ताकि कोई भी अधर्मी व्यक्ति हिन्दू देवी देवताओं को गाली देकर हिन्दुओं की आस्था को चोट न पहुंचा सके.

 

LOAD MORE
लखनऊ. यूपी विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा और काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे लक्ष्मण आचार्य को प्रत्याशी बनाया है. गुजरात कैडर के आईएएस रहे अरविंद शर्मा का नाम भी शामिल हैं. बता दें कि अरविंद शर्मा ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया था. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया था.

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) शुक्रवार को अपना 65वां जन्‍मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उन्‍होंने महत्‍वपूर्ण राजनीतिक घोषणा की है. साथ ही कोरोना वैक्‍सीनेशन शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ भी की है. उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी.

यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान
यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान


बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट करके बधाई दी. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूँ.

उधर, योगी सरकार (Yogi Government) ने यूपी के प्रमुख धार्मिक स्थलों (Religious Places) की सुरक्षा (Security) बढ़ाने की प्रक्रिया तेज कर दी है. इस कड़ी में डीजीपी (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी ने मथुरा, काशी और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक (सीओ, सिक्‍योरिटी) के अतिरिक्त पद का प्रावधान करने संबंधी प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. वाराणसी और मथुरा में पुलिस उपाधीक्षक (सुरक्षा) के तीन-तीन और अयोध्या में पुलिस उपाधीक्षक सुरक्षा का एक पद सृजित किया गया है. अयोध्या में जल्द सीओ सुरक्षा के दो और पद सृजित किए जाने की तैयारी है.



अब तक काशी विश्वनाथ (वाराणसी), श्रीकृष्ण जन्मभूमि (मथुरा) व श्रीराम जन्मभूमि (अयोध्या) की सुरक्षा में सीओ की तैनाती तो थी, लेकिन उनके स्थायी पद नहीं थे. अब डीजीपी के अनुमोदन के बाद ही सीओ सुरक्षा के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया जा सकेगा. अब जिलास्तर से सुरक्षा में तैनात सीओ को बदला नहीं जा सकेगा. इससे पहले मथुरा और वाराणसी में नौ-नौ सीओ की तैनाती होती थी. इनमें एसएसपी अपने स्तर से तीन-तीन सीओ को सुरक्षा में तैनात करते थे और जिले में तैनात अन्य सीओ से फेरबदल भी कर देते थे.

मथुरा, काशी और अयोध्या में सीओ सुरक्षा तैनात
मथुरा, काशी और अयोध्या में सीओ सुरक्षा तैनात


ऐसे ही अयोध्या की सुरक्षा में एक सीओ (सुरक्षा) की तैनाती है. यहां भी दो अन्य सीओ (सुरक्षा) की तैनाती का प्रस्ताव है. अब सीओ (सुरक्षा) के स्थायी पद पर तैनाती होने से अधिकारी वहां टिककर ड्यूटी करेंगे और उनकी जवाबदेही भी बढ़ेगी. तीनों ही धार्मिक स्थलों में सुरक्षा प्रभारी के तौर पर एक-एक अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) की तैनाती है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज