LIVE NOW

UP Live News Update: सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

UP Live News Update: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने धर्म परिवर्तन को लेकर अहम फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने अपने महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. हाईकोर्ट ने विपरीत धर्म के विवाहित जोड़े की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने याचियों को संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने की छूट दी है. याची ने परिवार वालों को उनके शांति पूर्ण वैवाहिक जीवन में हस्तक्षेप करने पर रोक लगाने की मांग की थी. कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है.

Hindi.news18.com | October 30, 2020, 9:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 30, 2020

हाइलाइट्स

2:53 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की बबेरू कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव में पांच साल की बच्ची के साथ रेप किया गया है. बच्ची के साथ एक किशोर ने रेप किया है. वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. बबेरू कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जय श्याम शुक्ला ने बृहस्पतिवार को बताया कि पांच साल की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार किये जाने की यह घटना बुधवार की है. उन्होंने बताया कि बच्ची उस समय अपने घर के बाहर अकेले खेल रही थी, तभी पड़ोस में रहने वाला 15 साल का लड़का उसे खेलने के बहाने बहला-फुसलाकर सुनसान जगह ले गया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.


2:52 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के देवरिया विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. देवरिया के चुनावी रण में अर्थी बाबा की भी एंट्री हो गई है. गोरखपुर के राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा भी देवरिया जिले में हो रहे उपचुनाव को लेकर अपनी किस्मत अजमा रहे है. लेकिन उनके प्रचार करने का तरीका अन्य नेताओं से अलग है. नेता जहां भारी भीड़ और लग्जरी गाड़ियों से अपना प्रचार कर रहे है तो वही अर्थी बाबा अकेले ही उपचुनाव के सियासत में उतर पड़े है. वह वोटरों को भगवान के बराबर दर्जा दे रहे है.


2:50 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के नेशनल पार्क और सफारी सैलानियों के लिए एक नवंबर से खुल जाएंगे. सभी स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग व 10 साल से छोटे बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. मास्क न लगाने पर 500 का जुर्माना भी वसूला जाएगा. नेशनल पार्क के लिए ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट upecotourism.in शुरू हो गई है.


1:44 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के बिजनौर से बीएसपी सांसद मलूक नागर से जुड़े व्यवसायों पर आयकर विभाग ने छापा मारकर 50 लाख रुपये से अधिक की नकदी और 3 किलो आभूषण बरामद किए हैं. बता दें कि बीएसपी सांसद मलूक सिंह नागर की समूह कंपनियों के खिलाफ बुधवार को छापेमारी की गई थी. वहीं छापेमारी के दौरान फर्जी फैक्ट्री पकड़ी गयी है. सूत्र बताते हैं कि एक ही नाम से कई फर्ज़ी फैक्ट्री चल रही थी, जिसके कागजात आयकर विभाग के अफसरों के हाथ लगे है.


1:36 pm (IST)
अभी तक लड़कियों के पहनावे पर फरमान जारी करने वाली खाप पंचायत के मुखिया ने अब लड़कों के पहनावे पर बयान दिया है. बागपत पहुंचे खाप के मुखिया नरेश टिकैत ने कहा कि लड़के बाजारों में हाफ पैंट पहनकर न घूमें. वहीं निकिता तोमर हत्याकांड पर नरेश टिकैत ने कहा कि जब तक ठोस कानून नहीं बनेगा, तब तक छेड़छाड़ नहीं रुकेगी. 


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से पल-पल अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज