LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में कोरोना संक्रमण से रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 92.25%, 2402 नए केस

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2402 नए मामले सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 29,131 हो गई है. कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4,27,937 हो गई है. कोविड रिकवरी दर 92.25% हो गई है.

Hindi.news18.com | October 23, 2020, 2:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 23, 2020
2:47 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया. इन थानों में महिलाओं से संबंधित समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई की व्यवस्था होगी. इसी कड़ी में मेरठ में महिला हेल्प डेस्क के उदघाटन के मौके पर पहुंचे बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि मनचले सुधर जाएं नहीं तो ऊपर जाने के लिए तैयार रहें.


10:33 am (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्राइवेट हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज पर मानव अंगों की तस्करी के गंभीर आरोप लगे हैं. इस संबंध में बीजेपी के सांसद कौशल किशोर ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. उन्होंने मामले में जांच करके एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. पत्र में सांसद ने एक शिकायतकर्ता के हवाले से संदेह जताया गया है कि मृत मरीजों को कोरोना पॉजिटिव बताकर मानव अंगों की तस्करी की जा रही है.


10:09 am (IST)
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. गायत्री प्रजापति के पूर्व मैनेजर बृजभवन चौबे ने प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के दौरान गायत्री से जुड़ी अहम जानकारियां ईडी को दी हैं. इसमें करोड़ों की कई संपत्तियों को जिक्र किया गया है. जानकारी के अनुसार पूर्व मैनेजर ने बताया है कि गायत्री प्रजापति ने अपने ड्राइवर, नौकर से लेकर रसोइए तक के नाम संपत्तियां ले रखी हैं. इनकी डिटेल मिलने के बाद ईडी ने जांच की तैयारी शुरू कर दी है.


10:08 am (IST)
उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने पर पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया है. उधर इस कार्रवाई के बाद सहारनपुर में देवबंद के उलेमाओं ने एसपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. देवबंद के उलेमाओं ने एसपी को तत्काल निलंबित करने की मांग की है.


10:07 am (IST)
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हाथरस कांड से आहत वाल्मीकि समाज के 50 परिवारों के 236 लोगों ने बौद्ध धर्म अपनाने के मामले में नया मोड़ आया है. गाजियाबाद में 230 लोगों के धर्मांतरण की अफवाह फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. गाजियाबाद के साहिबाबाद में पप्पू कॉलोनी के रहने वाले मोंटू चंदेल बाल्मीकि की तहरीर पर पुलिस ने ये मुकदमा दर्ज किया है. धर्मांतरण की झूठी अफवाह फैलाकर समाज में वैमनस्यता की कोशिश का ये मुकदमा है.


9:32 am (IST)
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2402 नए मामले सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 29,131 हो गई है. कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4,27,937 हो गई है. कोविड रिकवरी दर 92.25% हो गई है. कल प्रदेश में 1,57,696 टेस्ट किए गए. प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1,36,03,679 है.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज