LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में कोरोना मरीजों का 92.47 हुआ रिकवरी प्रतिशत, 2,298 नए केस

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,298 नए मामले आए हैं. इसी अवधि में 3,025 मरीज उपचारित होकर डिस्चार्ज हुए हैं: प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 4,30,962 व्यक्ति उपचारित होकर डिस्चार्ज किए गए हैं. रिकवरी का प्रतिशत अब बढ़कर 92.47% हो गया है.

Hindi.news18.com | October 24, 2020, 3:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 24, 2020

हाइलाइट्स

2:29 pm (IST)
राजधानी लखनऊ में शनिवार को पीटीएस उन्नाव में तैनात डीआईजी चंद्रप्रकाश की पत्नी पुष्पा (36) का शव उनके अंसल स्थित घर में संदिग्ध हालातों में मिला. फिलहाल लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने शव को कोरोना जांच के लिए भेजा है. बताया जा रहा है कि कोरोना जांच के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. जिसके बाद मौत की स्थिति साफ हो पाएगी. बता दें कि हाथरस में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित बलात्कार व मौत के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम जांच टीम में चंद्रप्रकाश शामिल थे.


2:26 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के बलिया में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बुलाई गई खुली बैठक में एक शख्स की गोली मारकर हत्या मामले में बवाल मचा हुआ है. इसी बीच बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह पर अब फूल बरसाए जाने का वीडिया सामने आया है. एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाए हैं. इससे पहले बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने के बाद सुरेंद्र सिंह को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस दिए जाने की बात सामने आई थी.


2:24 pm (IST)
बलरामपुर में जेल में बन्द समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. बीते एक पखवारे में उनके खिलाफ गम्भीर धाराओं में 3 और मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनमें वादी को धमकी देने का मामला भी शामिल है. 2 महीने के भीतर पूर्व विधायक और इनके भाइयों के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में 9 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और जिला प्रशासन द्वारा पूर्व विधायक को भूमाफिया गैंग का लीडर भी घोषित किया जा चुका है.


1:57 pm (IST)
हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र के बसवारी गांव में मामूली विवाद के दौरान एक पुजारी के साथ मारपीट की गई. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पता चला है कि बोलेरो और ट्रैक्टर चालक के झगड़े में बीच-बचाव करने पर ट्रैक्टर चालक ने साथियों के साथ मिलकर पुजारी को लाठी-डंडों से पीट दिया. पुजारी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया था, जिसकी कानपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.


1:34 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में माफियाओं और उनके गैंग की कमर तोड़ने के लिए योगी सरकार लगातार एक्शन में है. प्रदेश के कई जिलों में जिला प्रशासन, पुलिस और तमाम विभाग मिलकर इन माफियाओं के अवैध कब्जों को ध्वस्त कर रहे हैं. इसी क्रम में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी साजिद सिद्दीकी पर गाजीपुर में बड़ा एक्शन हुआ है. मुख्तार के करीबी साजिद सिद्दीकी के मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, रेस्टोरेंट, ट्रैक्टर शोरूम पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है.


11:15 am (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के सभी 1535 थानों में महिलाओं की समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता के साथ समाधान निकल सके, इसके लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला हेल्प डेस्क की स्थापना का अभिनव कार्यक्रम एक साथ प्रारम्भ किया जा रहा है. अपने सरकारी आवास पर सीएम योगी ने वर्चुअल माध्यम से महिला हेल्प डेस्क का शुभारम्भ किया. सीएम ने कहा कि पिछले 7 दिनों में अभियान के माध्यम से अनेक प्रकार के कार्यक्रम प्रारम्भ किए हैं. समाज से जुड़ी तमाम समस्याओं को जानने, समझने और उनके समाधान तलाशने के लिए एक नया मंच प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है. मिशन शक्ति अभियान के माध्यम से हम रचनात्मक रूप से प्रत्येक बहन, बेटी के मन में सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन का नया भाव जाग्रत करने में सफल होंगे.


10:31 am (IST)
रायबरेली जनपद के दीवानी न्यायालय में शुक्रवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया गया. यहां 7 साल बाद बलात्कार व हत्या के मामले में अभियुक्त को दोषी करार दिया गया और उसे फांसी की सजा सुनाई गई. कोर्ट के इस फैसले से पीड़ित पक्ष को न्याय तो मिला ही अपराधियों में भी एक कठोर संदेश गया. मामला दीवानी न्यायालय के विशेष पॉक्सो न्यायालय का है, जहां न्यायाधीश विजयपाल ने अभियुक्त को मौत की सजा सुनाई.


10:27 am (IST)
उत्तर प्रदेश में मथुरा के वृंदावन से बांके बिहारी के भक्तों के लिए एक बड़ी और खुश कर देने वाली खबर आई है. विश्व प्रसिद्ध भगवान बांके बिहारी मंदिर के दर्शन 25 अक्टूबर यानी रविवार से हो सकेंगे. शुक्रवार को न्यायालय, सिविल जज जूनियर डिवीजन के आदेश के बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने देर रात तक मीटिंग कर यह निर्णय लिया है. मंदिर प्रशासन ने यह भी बताया कि भक्तों को केवल ऑनलाइन बुकिंग से ही दर्शन हो सकेंगे. दर्शन के दौरान मंदिर में गृह मंत्रालय की गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा.


10:26 am (IST)
हरदोई के अरवल थाना क्षेत्र के नंदना गांव में एक किशोर बीते शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. काफी खोजबीन के बाद किशोर का कोई सुराग न लगने पर उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई गई थी. शुक्रवार को गांव के लोग जब खेतों में धान की कटाई करने गए तो उन्हें खेतो में दुर्गंध आई. जब लोगो ने जाकर देखा तो किशोर के शव को टुकड़े-टुकड़े करके खेत मे बिखरे मिले. घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक सहित स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर घटना का जायजा लिया और शव के टुकड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज