• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022 LIVE Updates: बीजेपी ने जारी की 91 प्रत्याशियों की लिस्ट, शलभ को देवरिया से मिला टिकट

UP Chunav 2022 LIVE Updates: बीजेपी ने जारी की 91 प्रत्याशियों की लिस्ट, शलभ को देवरिया से मिला टिकट

Uttar Pradesh News Live: यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से टिकट, कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है. खासबात यह है कि योगी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को टिकट को मिला है. इसमें नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह, सूर्य प्रताप शाही, सतीश द्विवदी, उपेंद्र, जयप्रताप सिंह सहित और नाम भी शामिल हैं. वहीं सीएम के मीडिया सलाहकार शलभमणि को देवरिया से टिकट मिला है.

  • News18Hindi
  • | January 28, 2022, 14:44 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    14:49 (IST)
    विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों के सम्बंध में आज ज़िला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी लखनऊ  अभिषेक प्रकाश के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त बैंक कोआर्डिनेटर के साथ बैठक आहूत की गई. उन्होंने कहा कि सभी बैंक 10 लाख से ऊपर की नकद निकासी और जमा की सूचना उपलब्ध कराएंगे आयकर विभाग को.

    14:36 (IST)
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सातवीं लिस्ट जारी हो गई है. इसमें 91 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. खासबात यह है कि योगी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को टिकट को मिला है. इसमें नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह, सूर्य प्रताप शाही, सतीश द्विवदी, उपेंद्र, जयप्रताप सिंह सहित और नाम भी शामिल हैं. वहीं सीएम के मीडिया सलाहकार शलभमणि को देवरिया से टिकट मिला है. 

    14:04 (IST)
    लखनऊ में भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा, 'अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में यूपी को ठगने का काम किया था, तब यूपी में माफिया और अपराधियों का बोल बाला था, हमारी सरकार गन्ना की बात करती है और अखिलेश जिन्ना की बात करते हैं. योगी सरकार ने पंचर साइकिल को डबल इंजन बना दिया'

    14:04 (IST)
    लखनऊ में भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा, 'अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में यूपी को ठगने का काम किया था, तब यूपी में माफिया और अपराधियों का बोल बाला था, हमारी सरकार गन्ना की बात करती है और अखिलेश जिन्ना की बात करते हैं. योगी सरकार ने पंचर साइकिल को डबल इंजन बना दिया'

    14:03 (IST)
    लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. उसके गर्दन पर गहरे जख्म के निशान मिले हैं. आज सुबह गांव वालों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी.

    12:42 (IST)
    रेलवे भर्ती परीक्षा परिणाम आने के बाद देश भर में हो रहे हंगामे और बिहार में बंद को देखते हुए रेलवे ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रखा है. रेलवे स्टेशन और पटरियों की निगरानी के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में विशेष रूप से सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

    12:34 (IST)
    वाराणसी में कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय को पुलिस ने नजरबंद किया है. बताया जा रहा है कि राय ने भारत बंद का समर्थन किया है.

    12:21 (IST)
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने (बीएसपी) ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट में पीलीभीत, लखीमपुर, सीतापुर, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर, हरदोई, उन्नाव के प्रत्याशी घोषित किए गए है. वहीं राजधानी लखनऊ की सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. 

    11:55 (IST)
    वे थे तो...राम भक्तों पर गोलियां चलीं।
    शिवभक्त कांवड़ियों की यात्राएं रद्द हुईं।
    सैफई महोत्सव के कारनामे हुए।
    हम हैं तो...
    श्री रामलला विराजमान का स्वप्न साकार हुआ।
    शिवभक्त कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा हुई।
    'दीपोत्सव', 'रंगोत्सव' उत्तर प्रदेश की पहचान बने।

    UP Chunav 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर भाजपा ने शुक्रवार को 91 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. राज्यमंत्री श्रीराम चौहान का टिकट कटा गया है उनकी जगह गणेश चन्द्र चौहान को टिकट दिया गया है. यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से टिकट, कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है. खासबात यह है कि योगी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को टिकट को मिला है. इसमें नंदी, सिद्धार्थनाथ सिंह, सूर्य प्रताप शाही, सतीश द्विवदी, उपेंद्र, जयप्रताप सिंह सहित और नाम भी शामिल हैं. वहीं सीएम के मीडिया सलाहकार शलभमणि को देवरिया से टिकट मिला है.

    बीजेपी लिस्ट

    बीजेपी लिस्ट
    बीजेपी की जारी की 91 प्रत्याशियों की लिस्ट.

    बीजेपी की जारी की 91 प्रत्याशियों की लिस्ट.
    बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट.

    बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट.
    बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट.

    बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट.

    यूपी में कब-कब वोटिंग
    बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अपना चुनावी आगाज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) से करेंगे. इसलिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant chaudhary) अपना चुनाव प्रचार अभियान संयुक्त रूप से छेड़ेंगे. दोनों नेताओं ने इसके लिए मुजफ्फरनगर को चुना है. उधर, भारतीय जनता पार्टी का प्रचार करने के लिए प्रदेश के मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ भी मेरठ के कंकर खेड़ा में घर-घर जाकर लोगों से वोट की अपील करेंगे. दरअसल, वेस्ट यूपी (West UP) में 11 जिलों की 58 सीटों पर 10 फरवरी को और दूसरे फेज में 9 जिलों की 55 सीटों पर 14 फरवरी को वोट पड़ेंगे.

    दोनों नेता दोपहर एक बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस एक होटल में करेंगे. जिले के गठबंधन के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद भी प्रस्तावित है, हालांकि अखिलेश यादव मीडिया से बातचीत के बाद चले जाएंगे. बता दें कि जयंत चौधरी गुरुवार को ही मुजफ्फरनगर पहुंच गए हैं. उन्होंने अलग-अलग विधानसभाओं में कार्यकर्ताओं से बात की. दरअसल सपा-आरएलडी गठबंधन का प्रचार अभियान मुजफ्फरनगर से शुरू करने के पीछे भी दोनों नेताओं की खास रणनीति है.

    दरअसल वेस्ट यूपी में होने वाले चुनाव का संदेश पूरे प्रदेश में जाता है. इस बार वेस्ट यूपी में किसानों और खासकर जाट समाज में उपजी बीजेपी के खिलाफ नाराजगी के बाद सपा- आरएलडी गठबंधन के नेता यहां से कामयाबी की ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी भी विरोधी दलों की इस रणनीति से वाकिफ है, इसलिए बीजेपी के सभी बड़े नेता पिछले एक माह से लगातार वेस्ट यूपी में सक्रिय हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0