LIVE NOW

UP Elections 2019 Highlight: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से भरा पर्चा, बीजेपी के कई नेता रहे मौजूद

लखनऊ सीट पर बीजेपी का करीब दो दशकों से कब्ज़ा है. इस सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है. 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीते थे.

Hindi.news18.com | April 16, 2019, 4:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 16, 2019

हाइलाइट्स

केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने एक रोड शो किया. लेकिन इस रोड शो में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हुए. चुनाव आयोग ने विवादास्पद बयान और आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. हालांकि दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत योगी सरकार के कई मंत्री इसमें शामिल हुए.

राजनाथ सिंह और कौशल किशोर का रोड शो पार्टी कार्यालय से शुरू होकर कलेक्ट्रेट तक गया. इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले हनुमान मंदिर में राजनाथ और कौशल किशोर ने मत्था भी टेका. रोड शो को देखते हुए ट्रैफिक में डायवर्जन भी किया गया था.

बता दें कि लखनऊ सीट पर बीजेपी का करीब दो दशकों से कब्जा है. इस सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है. 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीते थे. राजनाथ के खिलाफ अभी तक गठबंधन और कांग्रेस ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. लखनऊ में पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होना है और नामांकन का अंतिम दिन 18 अप्रैल है.
4:19 pm (IST)

नवजोत सिंह सिद्धू के बिहार के कटिहार में मुस्लिमों वाले बयान पर AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. ओवैसी ने कहा, 'आप किसको जोड़ रहे थे इतने साल जब आप बीजेपी में थे? पार्टी जरूर नई है, लेकिन सीमांचल का पिछड़ापन पुराना है. हम इसको दूर करेंगे.' उन्होंने कहा कि AIMIM पूरे सीमांचल का विकास चाहती है. कांग्रेस अभी भी मुस्लिमों को 'बीजेपी का डर' दिखाकर चुनाव में बासी पड़ चुके कैंपेन कर रही है. 


12:47 pm (IST)

राजनाथ सिंह नामांकन दाखिल करते हुए.


12:46 pm (IST)

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने पर्चा भरने से पहले एक रोड शो किया और रोड शो की समाप्ती पर कलेक्ट्रेट जाकर उन्होंने अपना पर्चा भरा. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई नेता और राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे.

12:08 pm (IST)

राजनाथ सिंह के रोड शो की तस्वीरें.


11:52 am (IST)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह स्वास्थ्य भवन के रास्ते कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. लखनऊ में 6 मई को वोटिंग होनी है. नामांकन में सिर्फ दो दिन का समय रह गया है.

11:45 am (IST)

राजनाथ के रोड शो में राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद हैं. रोड शो करते हुए राजनाथ सिंह कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे.

11:37 am (IST)

रोड शो के बाद राजनाथ सिंह कलेक्ट्रेट में जाकर नामांकन दाखिल करेंगे.

LOAD MORE
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार