Home /News /uttar-pradesh /

यूपी के इस युवक ने अमेरिका के 'मियामी एयरपोर्ट' पर हमले की दी धमकी

यूपी के इस युवक ने अमेरिका के 'मियामी एयरपोर्ट' पर हमले की दी धमकी

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक जालौन का रहने वाला है और उसकी उम्र 18 साल तीन माह है. उसके कम्प्यूटर व मोबाइल फोन की पड़ताल की गई तो धमकी देने वाली बात सही निकली.

    यूपी के एक युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी का मामला सामने आने के बाद हड़ंकप मच गया. पुलिस ने इस मामले में एनआईए और यूपी एटीएस की टीमों को जांच के लिए लगाया है. वहीं अमेरिका की सुरक्षा एजेंसी एफबीआई से भी मदद मांगी है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इस घटना को गंभीरता से लेते हुए यूपी एटीएस ने जालौन से एक युवक को हिरासत में लिया है.

    डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक जालौन का रहने वाला है और उसकी उम्र 18 साल तीन माह है. उसके कम्प्यूटर व मोबाइल फोन की पड़ताल की गई तो धमकी देने वाली बात सही निकली. उसने भी अपना जुर्म कुबूल कर लिया. इस युवक ने बताया कि उसने अपने पिता से रुपए लेकर 1000 यूएस डॉलर के बिटक्वाइनस खरीदे थे. इस बारे में उसने घर वालों को नहीं बताया था. इसके बाद उसने एयरपोर्ट के साथ ही एफबीआई को भी दूसरे नाम से ई-मेल कर धमकी दी थी.

    डीजीपी ने बताया कि युवक काफी तेज तर्रार है. आरोपी ने एफबीआई के अधिकारियों को 50 बार काॅल किया. एफबीआई ने इसकी सूचना एनआईए को दी. जिसके बाद यूपी पुलिस ने आरोपी को यूपी के जालौन से गिरफ्तार कर लिया. डीजीपी ने बताया कि युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. लेकिन उसके भविष्य को देखते हुए उसे चेतावनी देकर निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है. हालांकि उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी.

    धमकी की जानकारी मिलने के बाद यूपी पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हो गई थी. जांच के दौरान एटीएस की टीम ने सर्विलांस और साइबर सेल का मदद से आरोपी की पहचान की. डीजीपी और एटीएस ने इस घटना से अभिभावकों को सबक लेने की बात कही है. उन्होंने इसके लिए कई नसीहते भी दी है.

    (रिपोर्ट: राजीव प्रताप सिंह)

    ये भी पढ़ें:

    बुलंदशहर: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार का इनामी बदमाश

    शारदा विश्वविद्यालय से गायब कश्मीरी छात्र बना ISIS आतंकी, सामने आया पोस्टर-ऑडियो

    नोएडा: यूपी STF ने सॉल्वर गिरोह के सरगना सहित 7 लोगों को किया गिरफ्तार

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Up crime news, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर