नाम बदलने पर योगी के मंत्री भड़के- BJP अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने कहा कि जब भी पिछड़े और शोषित वर्ग अपने अधिकार मांगने के लिए आवाज उठाते हैं तो उनका ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जाता है.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: November 10, 2018, 4:25 PM IST
नाम बदलने पर योगी के मंत्री भड़के- BJP अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले
ओम प्रकाश राजभर (File Photo)
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: November 10, 2018, 4:25 PM IST
फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार असल मुद्दे से भटक गई है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा बीजेपी के मुस्लिम चेहरा हैं. बीजेपी को पहले इनके नाम बदलने चाहिए.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने कहा कि जब भी पिछड़े और शोषित वर्ग अपने अधिकार मांगने के लिए आवाज उठाते हैं तो उनका ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जाता है. मुस्लिमों ने जो चीजें दी हैं वे और किसी ने नहीं दी है. राजभर ने सवाल किया, 'क्या हम जीटी रोड फेंक दें? लाल किला किसने बनवाया? ताज महल किसने बनवाया?'

ये भी पढ़ें: राजभर ने दी BJP को धमकी, कहा- बात नहीं मानी तो टूटेगा गठबंधन

दिवाली के अवसर पर अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने की घोषणा की थी. इसके अलावा उन्होंने अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर एयरपोर्ट और राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनवाने की भी बात कही थी. इससे पहले अक्टूबर में योगी सरकार ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर उसे प्रयागराज कर दिया था.

बीजेपी पर पहले से हमलावर रुख अपनाते रहे हैं

उत्तर प्रदेश में 2017 में गठबंधन की सरकार बनने पर कैबिनेट मंत्री बने ओम प्रकाश राजभर बीजेपी पर पहले से हमलावर रुख अपनाते रहे हैं. पहले भी वे कई मौकों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना कर चुके हैं. पिछले दिनों उनके यह बयान देने से कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय है, काफी हंगामा खड़ा हुआ था.

ये भी पढ़ें: गोंडाः ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार की कानून-व्यवस्था पर उठाया सवाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर