यूपी में आपसी समन्वय से सुधरेगी स्वास्थ्य और पोषण की कमियां: डॉ रीता जोशी
Lucknow News in Hindi

यूपी में आपसी समन्वय से सुधरेगी स्वास्थ्य और पोषण की कमियां: डॉ रीता जोशी
यूपी की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी. Photo: News 18

इस दौरान राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, स्वास्थ्य और पोषण के क्षेत्र में कार्य कर रहे गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति व्यक्त की.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की बाल एवं महिला कल्याण मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने मंगलवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रदेश में मां-बच्चों की मृत्यु दर को रोकने के लिए प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है. हमारी कोशिश है कि आपसी समन्वय से प्रदेश में महिलाओं और शिशुओं के स्वास्थ्य और पोषण की कमियों को दूर किया जाए.

लखनऊ के एक होटल में आयोजित महिला एवं शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण से जुड़े मुद्दों पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस संगोष्ठी में डॉ रीता बहुगुणा जोशी और आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने शिरकत की. इस दौरान वक्ताओं ने उत्तर प्रदेश में मां-बच्चों के स्वास्थ समंब्धी आंकड़े भी रखे. उन्होंने इस दर में सुधार के लिए मेहनत करने की बात कही. गरीबों और कमजोर वर्गों के लिए गुणवत्तापरक मातृ और शिशु स्वास्थ सेवाओं को उपल्ब्ध कराने और मानव संसाधन के माध्यम से सार्वजनिक सवास्थ्य प्रणाली में सुधार पर जोर देने की वक्ताओं ने वकालत की.

इस दौरान राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, स्वास्थ्य और पोषण के क्षेत्र में कार्य कर रहे गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति व्यक्त की. उन्होंने इसके लिए हर स्तर पर प्रयास करने का भी संकल्प लिया.



ये भी पढ़ें: 



शिवपाल की नई पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, सेक्युलर मोर्चा की जगह मिला यह नाम

यूपी में विरोध के सुरों को 'सौगातों की बरसात' से निपटा रही है योगी सरकार

देवबंद का फतवा: प्लानिंग के तहत किया गया हलाला इस्लाम में नापसंद और नाजायज

गिरिराज के बयान पर बोले योगी के मंत्री, हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदलो

हरदोई: संदिग्ध परिस्थितियों में दारोगा की मौत से मचा हड़कंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading