अपना शहर चुनें

States

UP MLC Election: भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेाश यादव  (फाइल फोटो)
सपा प्रमुख अखिलेाश यादव (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर झांसी में पुलिस से मारपीट करने वाले भाजपा नेताओं की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है. अखिलेश का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 8:33 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP MLC Elections) में इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट के लिए मतगणना (Vote Counting) के दौरान बवाल हो गया. झांसी (Jhansi) में मतगणना केंद्र पर पहुंचे भाजपा के विधायक राजीव सिंह पारीछा और रवि शर्मा के साथ-साथ महानगर अध्यक्ष और पूर्व महानगर अध्यक्ष पुलिस से भिड़ गए. इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर भाजपा नेताओं की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है. अखिलेश का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “विधान परिषद के चुनाव में सपा की जीत व अपनी हार से बौखलाए भाजपाइयों ने मतगणना में घपले की कोशिश में झांसी की पुलिस पर जानलेवा हमला किया. पुलिस पर हमलावार भाजपाइयों की तुरंत गिरफ़्तारी हो. भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है. उप्र में क़ानून-व्यवस्था पूरी तरह ठप्प है.”
ये है पूरा मामलादरअसल झांसी में चल रही इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक विधान परिषद सीट के लिए मतगणना पूरी होने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मान सिंह यादव की बढ़त ने भाजपा के खेमे में हलचल पैदा कर दी. भाजपा के विधायक और कार्यकर्ता आक्रोश में आ गए. मतगणना केंद्र पर पहुंचे भाजपा के विधायक राजीव सिंह पारीछा और रवि शर्मा के साथ-साथ महानगर अध्यक्ष और पूर्व महानगर अध्यक्ष पुलिस से भिड़ गए. इतना ही नहीं मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर धरने पर बैठे दोनों भाजपा विधायकों ने झांसी में हो रही मतगणना में लगे अफसरों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मतों की गिनती में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. भाजपा प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा के वोटों को अवैध करार दिया जा रहा है, जिसके चलते उनकी पार्टी का प्रत्याशी काफी पिछड़ गया है.वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भी झांसी मामले का वीडियो ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है.

मारपीट से प्रशासन सकते में



भाजपा विधायक के समर्थकों के साथ जबरन मतगणना केंद्र में घुसने के बाद पुलिस और भाजपा के विधायकों कार्यकर्ताओं को पदाधिकारियों से मारपीट हो गई. मारपीट की इस घटना में भाजपाइयों ने पुलिस की लाठी छीन कर पुलिस पर ही वार करना शुरू कर दिया. इस दौरान कई पुलिस अधिकारी जमीन पर गिर गए वायरलेस सेट भी मारपीट की घटना में जमीन पर गिर गया. मतगणना केंद्र के बाहर पुलिस और भाजपाइयों में हो रही मारपीट के बाद झांसी से लेकर लखनऊ का प्रशासन सकते में आ गया. मौके पर पहुंचे और एसएसपी ने हंगामा करने वाले भाजपाइयों को भरसक समझाने की कोशिश की लेकिन भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि मतगणना में हुई धांधली के बाद उनके प्रत्याशी की हार हो सकती है.

सपा ने बीजेपी नेताओं पर लगाए आरोप

वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जबरन मतगणना केंद्र में भाजपा के विधायक जाकर बूथ कैपचरिंग करने की कोशिश कर रहे हैं फिलहाल उनका प्रत्याशी जीत गया है और जबरन भाजपा के विधायक प्रशासनिक अफसरों के साथ मिलकर उनके प्रत्याशी को हराने की कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज