Home /News /uttar-pradesh /

up mlc elections 2022 bjp defeat in modi stronghold varanasi akhilesh lost in azamgarh nodelsp

यूपी MLC चुनाव 2022: मोदी के गढ़ में BJP की और अखिलेश के गढ़ में सपा की जमानत जब्त

यूपी एमएलसी चुनाव में पीएम मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में भाजपा और अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में सपा की जमानत जब्त हो गई.

यूपी एमएलसी चुनाव में पीएम मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में भाजपा और अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में सपा की जमानत जब्त हो गई.

UP MLC Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में एमएलसी प्रत्याशी की हार के साथ बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. यहां बीजेपी प्रत्याशी सुदामा पटेल की जमानत जब्त हो गई. निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा ने उन्हें हरा दिया. वहीं अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उच्च सदन यानी विधानपरिषद की 36 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ गये हैं. इस चुसनाव में कमाल के रंग देखने को मिले हैं. सबसे अनोखा रंग तो ये है कि बड़े दिग्गजों के चुनाव क्षेत्र में उनकी पार्टी को करारी शिकस्त मिली है. पीएम नरेन्द्र मोदी के क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी हार हो गई तो वहीं अखिलेश यादव के क्षेत्र में सपा कैण्डिडेट चुनाव हार गया. हार भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि दोनों जगहों पर पार्टी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है.

भाजपा के लिए हार का जहां सबसे अधिक झटका माना जा रहा है वह नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है. यहां विधानसभा की सभी 8 सीटों पर भाजपा ने परचम फहराया था. पीएम नरेन्द्र मोदी ने खुद जमकर प्रचार किया था लेकिन, MLC के चुनाव में पीएम के गढ़ में ही भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. यहां से पार्टी के प्रत्याशी सुदामा पटेल इतने भी वोट नहीं जुटा पाये कि अपनी जमानत बचा पायें. उन्हें एक निर्दलीय प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने मात दी है. अब इसे चिराग तले अंधेरा ही कहेंगे.

अखिलेश भी अपने गढ़ में एमएलसी नहीं जिता पाए
सिर्फ भाजपा ही इस घाव का दर्द नहीं झेल रही बल्कि समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव की भी यही कहानी है. उनका कैण्डिडेट भी उनके गढ़ में अपनी जमानत नहीं बचा पाया है. यहां से सपा के प्रत्याशी राकेश यादव को महज 356 वोट ही मिले हैं. उनकी जमानत जब्त हो गई है. उन्हें निर्दलीय विक्रांत सिंह प्रिंसु ने मात दी है. ये हाल तब रहा जब आजमगढ़ की सभी 10 विधानसभा सीटें सपा ने जीत ली थीं. ये बात मार्च की है और अप्रैल में ये हाल हो गया.

33 सीटों पर बीजेपी की जीत
ये हाल तब है जब MLC के इस चुनाव को सत्ताधारी दल का चुनाव माना जाता है यानी उसी का दबदबा रहता है. यूपी में कुल 36 सीटों में से 33 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है, जबकि सपा खाता भी खोल पाने में असफल रही. दो निर्दलीय और एक जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक चुने गये हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Narendra modi, UP MLC Election 2022, UP news, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर