• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Weather Report: लखनऊ सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

UP Weather Report: लखनऊ सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो रही भारी बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो रही भारी बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP Rain Forecast: पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों को छोड़ दें तो प्रदेश के लगभग सभी जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी है. लखनऊ और आसपास के जिलों में तो तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यह सिलसिला अभी कई दिनों तक जारी रह सकता है.

  • Share this:

लखनऊ. मान्यता है की हथिया नक्षत्र के चढ़ते ही लगातार बारिश होती है, लेकिन मान्यता से हटकर कुछ अलग हो रहा है. हैं. क्योंकि हथिया नक्षत्र अक्टूबर के पहले हफ्ते में चढ़ेगा, लेकिन उससे पहले ही लगातार बारिश हो रही है पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों को छोड़ दें तो प्रदेश के लगभग सभी जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश जारी है. लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में तो तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यह सिलसिला अभी कई दिनों तक जारी रह सकता है. हालांकि यह सिलसिला अगले 24 घंटे बाद थम सकता है.

राजधानी लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में बुधवार रात से शुरू हुई तेज बारिश लगातार जारी है. वैसे तो बुधवार की दोपहर में भी तेज बारिश हुई थी, लेकिन जोरदार बारिश का सिलसिला बीती रात से चल रहा है. राजधानी लखनऊ में तो बुधवार की सुबह से गुरुवार की सुबह तक 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. .

कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट
विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इन जिलों में बारिश या तो जारी रहेगी या फिर बारिश की संभावना बनी रहेगी . बारिश के साथ साथ 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के झोंके चलेंगे। जिन जिलों में बारिश जारी रहेगी वह जिले हैं – अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, कासगंज, एटा, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर और नोएडा. इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, यानी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

इन इलाकों में भी बारिश की संभावना
इसके अलावा कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, फतेहपुर, बांदा, झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, इटावा, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, संभल, अमरोहा और हापुड़ में भी बारिश या तो हो रही है या अगले कुछ घंटों में होने की संभावना है.

कई इलाकों में मकान गिरे और जलजमाव
कई शहरों में जलजमाव हो गया है.कुछ जिलों में कच्चे मकानों के गिरने से लोगों की जानें भी गई हैं. हवा के तेज झोंके से किसानों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं. हवा के तेज झोंके से धान की फसल गिर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज