• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022: यूपी में बीजेपी के चुनाव प्रभारी बने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, संगठन में बड़ा फेरबदल

UP Chunav 2022: यूपी में बीजेपी के चुनाव प्रभारी बने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, संगठन में बड़ा फेरबदल

यूपी विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाए गए धर्मेंद्र प्रधान

यूपी विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाए गए धर्मेंद्र प्रधान

UP Political News: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर सह-प्रभारियों के नामों का भी ऐलान किया गया है. अनुराग ठाकुर, सरोज पांडे, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडे, कैप्टेन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक ठाकुर और केंद्रीय शोभा करंदलाजे को यूपी चुनाव का सह-प्रभारी बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. 2022 विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharendra Pradhan) को यूपी चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर सह-प्रभारियों के नामों का भी ऐलान किया गया है. अनुराग ठाकुर, सरोज पांडे, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडे, कैप्टेन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक ठाकुर और शोभा करंदलाजे को यूपी चुनाव का सह-प्रभारी बनाया गया है.

यूपी प्रभारी बनाए जाने के साथ साथ संगठनात्मक नियुक्तियां भी की गई है. बीजेपी के 6 संगठनात्मक क्षेत्रीय प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं. पश्चिम उत्तर प्रदेश का जिम्मा संजय भाटिया को दिया गया है. इसी तरह ब्रज क्षेत्र में संजीव चौरसिया, अवध क्षेत्र वाय सत्या कुमार, कानपुर क्षेत्र सुधीर गुप्ता, गोरखपुर क्षेत्र अरविंद मेनन और काशी क्षेत्र का जिम्मा सुनील ओझा के हाथों में होगा.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दी बधाई
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी विधानसभा चुनाव में नेतृत्व द्वारा दी गई नई जिम्मेदारियों के लिए संगठन के नए पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आप सभी को चुनाव प्रभारी व सह प्रभारी नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. निश्चित ही आप सभी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में @BJP4UP को भारी बहुमत से विजय प्राप्त होगी.”

11 से बूथ विजय अभियान
बीजेपी के बूथ विजय अभियान की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 सितंबर को करेंगे. जेपी नड्डा प्रदेश के 27700 शक्ति केंद्रों में से किसी एक पर खुद जाएंगे. अन्य शक्ति केंद्रों के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रूप से संबोधित करेंगे. बीजेपी का “बूथ विजय अभियान” विधानसभा चुनाव तक तीन चरणों में चलेगा. पहले चरण में बूथ समितियों का सत्यापन के साथ साथ पन्ना प्रमुखों के लिए अभियान चलेगा. दूसरे चरण में वोटर के बीच संपर्क सदस्यता अभियान और मतदाता सूची ठीक करना और लाभार्थियों से मिलना होगा. तीसरे चरण में बूथ पर्ची सत्यापन करना और वोटर को मतदान केंद्र तक लाना.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज