Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: यूपी से बाहर रह रहे 3 करोड़ वोटरों पर BJP की नजर, अपने पाले में लाने को बनाया ये प्लान

UP Assembly Election: यूपी से बाहर रह रहे 3 करोड़ वोटरों पर BJP की नजर, अपने पाले में लाने को बनाया ये प्लान

2022 में प्रवासियों के सहारे योगी सरकार की वापसी का प्लान तैयार

2022 में प्रवासियों के सहारे योगी सरकार की वापसी का प्लान तैयार

UP Political News: महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, दिल्ली और बंगाल आदि राज्यों में 3 करोड़ से अधिक उत्तर प्रदेश के वोटर रहते हैं. इन लोगों से संपर्क साधकर भारतीय जनता पार्टी इनको अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों को लेकर बीजेपी (BJP) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपने संगठन को मजबूत और कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने को लेकर बूथ स्तर तक के सम्मलेन हों या जातियों को साधने के लिए जातिगत सम्मेलन, सभी तरह के कार्यक्रम शुरू किए जा चुके हैं. अब बीजेपी की नजर अन्य राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के 3 करोड़ से अधिक वोटरों पर है. इसके लिए बीजेपी ने अपनी स्टेट यूनिट को उन राज्यों में रह रहे लोगों का डेटा तैयार करने को कहा है.

बीजेपी ने अपने सभी स्टेट यूनिट को बोला है कि अपने अपने राज्यो में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों का डेटा तैयार करें और उनसे संपर्क करें. महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, दिल्ली और बंगाल आदि राज्यों में 3 करोड़ से अधिक उत्तर प्रदेश के वोटर रहते हैं. इन लोगों से संपर्क साधकर बीजेपी इनको अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी. इसके लिए सभी राज्यों की इकाई ने डेटा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है और सभी लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है.

बीजेपी के लिए प्रचार भी करेंगे प्रवासी
इसके अलावा बीजेपी इनमें से कुछ लोगों का अपने पक्ष में प्रचार के लिए इस्तेमाल भी करेगी. ये लोग उत्तर प्रदेश में जगह जगह जाएंगे और जन सम्पर्क करेंगे. ये सभी लोग बताएंगे कि किस तरह से यूपी में योगी सरकार के आने से माहौल बदला है और अन्य राज्यों में किस तरह से उसकी चर्चा होने लगी है. कानून व्यवस्था, तमाम बड़ी कंपनियों द्वारा निवेश, भ्रष्टाचार मुक्त शासन आदि मुद्दों को लेकर जनता से बात करेंगे. अभी तक महाराष्ट्र से तकरीबन 50 हजार लोगों के यूपी में प्रचार करने की बात सामने आई है। अन्य राज्यों से भी जल्दी ही संख्या सामने आएगी.

6 और 7 सितंबर को यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका

प्रवासियों से संपर्क अभियान शुरू
आपको बता दें कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में बीजेपी के उत्तर भारतीय मोर्चा की प्रभारी श्वेता शालिनी के नेतृत्व में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संगठन मंत्री सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की है. इस मुलाकात में उन्होंने बताया कि तकरीबन डेढ़ करोड़ उत्तर भारतीय महाराष्ट्र में रहते है उनमें पूर्वी यूपी और बिहार के लोग ज़्यादा हैं. वो उनसे संपर्क साध रही है. इसके साथ साथ 50 हज़ार से ज़्यादा लोग महाराष्ट्र से यूपी आएंगे और सरकार के काम का प्रचार करेंगे.

Tags: BJP, Lucknow news, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर