होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Assembly Election 2022 : 4 करोड़ नए सदस्यों के साथ चुनावी समर में उतरेगी बीजेपी, जानिए पूरा प्लान

UP Assembly Election 2022 : 4 करोड़ नए सदस्यों के साथ चुनावी समर में उतरेगी बीजेपी, जानिए पूरा प्लान

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने लाख डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने लाख डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

UP Political News: इस अभियान में पहले के लगभग ढ़ाई करोड़ सदस्यों के अलावा नये डेढ़ करोड़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा. यानी पार्टी ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की आहट तेज होती जा रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में भी तेजी ला रहे हैं. लेकिन सबसे ज्यादा सक्रियता भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिख रही है. माइक्रो मैनेजमेंट के तहत पन्ना प्रमुखों की तैनाती के बाद बीजेपी अब नये लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाने जा रही है. 15 सितंबर के बाद विशेष सदस्यता अभियान चलाने की तैयारी है. उम्मीद की जा रही है कि इस अभियान की शुरुआत खुद गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) करेंगे.

इस अभियान में पहले के लगभग ढ़ाई करोड़ सदस्यों के अलावा नये डेढ़ करोड़़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा. यानी पार्टी का लक्ष्य चार करोड़ सदस्यों के साथ चुनावी मैदान में उतरने का है. वरिष्ठ पत्रकार अनिल भारद्वाज कहते हैं कि बीजेपी सदस्यता अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जोड़कर दूसरे दलों पर पहले से ही मनोवैज्ञानिक दबाव बना ले जाती है, जिससे चुनाव में उसे फायदा मिलता है.

डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि बीजेपी का टारगेट रहेगा डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को जोड़ना. इस श्रेणी मे सरकारी योजनाओं के लाभार्थी से लेकर फस्ट टाइम वोटर, प्रबुद्ध वर्ग के लोगों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं सब पर फोकस रहेगा.पार्टी के बड़े नेताओं को इस लक्ष्य को पूरा करने का टारगेट दिया जाएगा. अभियान बूथ स्तर पर चलेगा. हर एक बूथ पर 100 का लक्ष्य रखा जाएगा, जिससे की आसानी से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके. इस तरह से बीजेपी अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए जनता के संपर्क में रहेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: BJP, Lucknow news, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें