Home /News /uttar-pradesh /

बेरोजगारी पर मायावती का तंज, पढ़े-लिखे लोग पकौड़े बेचने को मजबूर, कांग्रेस की तरह ही बीजेपी भी जिम्मेदार

बेरोजगारी पर मायावती का तंज, पढ़े-लिखे लोग पकौड़े बेचने को मजबूर, कांग्रेस की तरह ही बीजेपी भी जिम्मेदार

बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

Mayawati’s Tweet Politics: मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा “पूरे देश में करोड़ों युवा और शिक्षित बेरोजगार सड़क किनारे पकौड़े बेचने और अपने जीवन यापन के लिए मजदूरी करने पर मजबूर हैं. उनके मां-बाप और परिवार के लोग, जो यह सब देख रहे हैं, उनकी व्यथा समझी जा सकती है.”

अधिक पढ़ें ...
लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने देश के बेरोजगारों (Unemployment) पर चिंता जताई है. इसके साथ ही बढ़ती हुई बेरोजगारी के लिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को कांग्रेस (Congress) के बराबर जिम्मेदार ठहराया. मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नक्शे कदम पर ही अगर बीजेपी भी चलती रहेगी तो इसकी भी दुर्दशा कांग्रेस की तरह हो जाएगी.

मायावती ने लिखा कि पूरे देश में करोड़ों युवा और शिक्षित बेरोजगार सड़क किनारे पकौड़े बेचने और अपने जीवन यापन के लिए मजदूरी करने पर मजबूर हैं. उनके मां-बाप और परिवार के लोग जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा समझी जा सकती है. यह मामला बेहद चिंताजनक है. उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी को इस पूरे मसले के लिए जिम्मेदार ठहराया।

माया ने किए लगातार 3 ट्वीट
गुरुवार को मायावती ने लगातार तीन ट्वीट (Tweet) करते हुए केंद्र और प्रदेश की सरकार को बेरोजगारी पर जमकर कोसा। पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, "यूपी व पूरे देश भर में करोड़ों युवा व शिक्षित बेरोजगार लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने व अपने जीवनयापन के लिए मजदूरी आदि करने को भी मजबूर हैं तथा उनके मां-बाप व परिवार जो यह सब देख रहे हैं, उनकी व्यथा को समझा जा सकता है, जो यह दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-चिन्ताजनक,"

बेरोजगारी के लिए बीजेपी-कांग्रेस जिम्मेदार
दूसरे ट्वीट में माया ने लिखा, " बीएसपी देश में नौजवानों के लिए ऐसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए केन्द्र में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी बराबर की जिम्मेदार मानती है, जिसने लम्बे अरसे तक यहां एकछत्र राज किया व अपने कार्यकलापों की भुक्तभोगी बनकर कांग्रेस केन्द यूपी व काफी राज्यों की भी सत्ता से बाहर हो गई."

बीजेपी का भी कांग्रेस जैसा हश्र
मायावती ने आगे लिखा, " यदि बीजेपी भी, कांग्रेस पार्टी के नक्शेकदम पर ही चलती रही तो फिर इस पार्टी की भी वही दुर्दशा होगी, जो कांग्रेस की हो चुकी है, जिसपर बीजेपी को गम्भीरता से जरूर सोचना चाहिये क्योंकि इनकी ऐसी नीति व कार्यकलापों से न तो जनकल्याण और न ही देश की आत्मनिर्भरता संभव हो पा रही है."

Tags: BSP, Lucknow news, Mayawati

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर