UP News: फिर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना का संक्रमण, लखनऊ में मास्क न लगाने पर 500 लोगों का कटा चालान

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश

UP COVID-19 Second Wave: मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सख्ती से कोविड नियमों का पालन करवाया जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने चेकिंग अभियान चलाया पहनने वाले 500 लोगों का चालान काटा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पंजाब और छत्तीसगढ़ के साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना की दूसरी लहार (Corona Second Wave) देखने को मिल रही है. जनता कर्फ्यू के एक वर्ष बीतने पर प्रदेश में एक बार फिर तेजी से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) बढ़ रहा है. पिछले पंद्रह दिनों की बात करें तो संक्रमण में चार गुना इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद एक बार फिर सरकारी अमला एक्शन मोड में आ गया है. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सख्ती से कोविड नियमों का पालन करवाया जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने चेकिंग अभियान चलाया  पहनने वाले 500 लोगों का चालान काटा गया.

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से हमारे यहां केसेस बढ़ रहे हैं. जिससे हम रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट सभी जगह चेकिंग कर रहे हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक लगभग 500 लोगों का चालान किया जा चुका है. जो लोग एपिडेमिक एक्ट का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. नोटिस भी चस्पा की जाएगी.

Youtube Video


बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों से बढ़ रहा संक्रमण
जिलाधिकारी ने कहा कि हमने पूरी राजधानी को कई सेक्टरों में बांटा है. अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं. होली का त्यौहार है और पंचायत चुनाव की वजह से भी बाहरी राज्यों से लोग आ रहे हैं. ज्यादातर लोग महाराष्ट्र आ रहे हैं, जिसकी वजह से हम सतर्कता बरत रहे हैं और एपिडेमिक एक्ट का पालन करवा रहे हैं. जो लोग इसका अनुपालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. हम लगातार आशा बहू के माध्यम से कांटेक्ट ट्रेसिंग करवा रहे हैं. रेलवे स्टेशन से लेकर हर जगह चेक किया जा रहा है, जिससे इसकी चैन को तोड़ा जा सके.

लोग नहीं कर रहे कोविड नियमों का पालन

यूपी में भी केसों में इजाफा हुआ है जिसको लेकर मुख्यमंत्री की तरफ से सख्त निर्देश दिए गए हैं. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भी लोग मास्क लगाने को तैयार नहीं है. ऑटो चलाने वाले से लेकर सड़क पर चलने वाले लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं. बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से अभी भी लोग संक्रमित हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज