• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कल्‍याण सिंह के नाम पर होगा राम जन्‍मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम, जल्‍द पास होगा प्रस्‍ताव

कल्‍याण सिंह के नाम पर होगा राम जन्‍मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम, जल्‍द पास होगा प्रस्‍ताव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद बीते शनिवार को निधन हो गया.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद बीते शनिवार को निधन हो गया.

Kalyan Singh Demise: उत्‍तर प्रदेश के 5 जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है. इनमें लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ शामिल हैं.

  • Share this:

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश के 5 जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है. लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क कल्याण सिंह के नाम पर होगी. लोक निर्माण विभाग इस संबंध में जल्द ही सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर लेगा. इसके साथ ही राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा. सरकार जल्द ही इस संबंध में कैबिनेट प्रस्ताव पारित करवाकर सड़कों का नाम कल्याण सिंह मार्ग कर देगी.

गौरतलब है कि रविवार शाम को जब कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद अलीगढ़ पहुंचा तो उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले के स्टेडियम और एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने की मांग की. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस बारे में विचार किया जाएगा. इससे पहले ही केशव प्रसाद मौर्या ने यूपी के विकास में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए पांच जिलों की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग करने का ऐलान कर दिया.

राम मंदिर जाने वाली सड़क अब कल्याण सिंह मार्ग
राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह की भूमिक काफी अहम रही. भगवान राम के लिए उन्होंने अपनी सत्ता की कुर्बानी तक दे डाली थी. लिहाजा सरकार ने राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम अब कल्याण सिंह मार्ग करने का फैसला लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज