• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: भारी बारिश की वजह से जगह-जगह हादसे, अब तक पांच बच्चों समेत 16 की मौत

UP News: भारी बारिश की वजह से जगह-जगह हादसे, अब तक पांच बच्चों समेत 16 की मौत

यूपी में आफत की बारिश, अलग-अलग हादसों में अब तक 16 की मौत

यूपी में आफत की बारिश, अलग-अलग हादसों में अब तक 16 की मौत

Heavy Rain in UP: अब तक मिली जानकारी के मुताबिक जौनपुर और फतेहपुर में मकान की छत और दीवार गिरने से चार-चार लोगों की मौत हुई है. बाराबंकी में दो, अमेठी में दो, कौशांबी, सीतापुर, अयोध्या और रायबरेली में एक-एक लोगों की मौत की सूचना हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ज्यादातर इलाकों में पिछले 24 घंटों से हो रही  मूसलाधार बारिश (Incessant Rain) ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. अलग-अलग जगहों पर मकान ढहने और दीवार गिरने की वजह से अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी हैं, जबकि कई घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बारिश की वजह से हुए जानमाल के नुकसान पर शोक प्रकट करते हुए अधिकारियों को पीड़ितों की आर्थिक मदद और उपचार की सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए हैं.

    अब तक मिली जानकारी के मुताबिक जौनपुर और फतेहपुर में मकान की छत और दीवार गिरने से चार-चार लोगों की मौत हुई है. बाराबंकी में दो, अमेठी में दो, कौशांबी, सीतापुर, अयोध्या और रायबरेली में एक-एक लोगों की मौत की सूचना हैं. जौनपुर के सुजानगंज क्षेत्र के सरायखानी गांव में कच्चे मकान की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हैं. भरत लाल जायसवाल (40), उनकी पत्नी गुलाबा देवी (36) और 9 साल की बच्ची साक्षी की मौत हो गई.

    फतेहपुर में तीन हादसों में चार की मौत
    फतेहपुर में पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर टूटी है. जिले के तीन अलग-अलग जगहों पर ढही कच्ची दीवार व छत के मलबे में दबकर तीन बच्ची समेत चार की मौत हो गई. दंपति समेत तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुल्तानपुर घोष के दरियापुर गांव में 13 साल की गुड़िया व 3 साल की मुस्कान की मौत हुई. कल्यानपुर के महरहा गांव में 2 साल की कोमल की मौत हो गई और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए. ललौली थाना क्षेत्र के जजरहा गांव में 26 साल के राकेश की मौत हो गई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. राजस्व अधिकारी घाटना स्थल पर पहुंच हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

    बाराबंकी में पिता-पुत्र की मौत
    बाराबंकी में भी पिछले 12 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश ने दो लोगों की जान ले ली. रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के बसैगापुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई.  ग्रामीणों ने मलबे को खोदकर पिता और पुत्र का शव निकाला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. कच्चे मकान के मलबे में दबने से तिलोई में एक बच्ची की मौत तो गौरीगंज में अधेड़ की मौत हो गई.

    इन जिलों में भी गयी जान
    अयोध्या में भी लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. थाना पूराकलंदर के दोस्तपुर गांव में घर की कच्ची दीवार गिरने से वृद्ध महिला की मौत हो गई. वृद्ध महिला की समधन व उसका पोता घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.  कौशांबी में भी लगातार हो रही बारिश के कारण एक मकान गिर गया जिसके मलबे में दब कर पत्नी की मौत गई जबकि पति का इलाज़ चल रहा है. घटना चायल तहसील के बिरनेर गांव की है. उधर सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली इलाके के नवाबपुर में तेज हवाओं व बारिश के चलते दीवार गिरने से मलबे में दबकर भाई की मौत हो गई जबकि तीन बहनें गम्भीर रूप से घायल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज