LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में कोरोना के 27,426 नए केस, लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 संक्रमित

Uttar Pradesh News, 16 April 2021 Live: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण करता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए केस आए हैं, वहीं 103 की मौत हो गई है. लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस आए हैं, वहीं 35 की मौत हुई है. इसी तरह वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए केस मिले हैं.

Hindi.news18.com | April 16, 2021, 3:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 16, 2021
UP Live News Update: यूपी में कोरोना के 27,426 नए केस, लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 संक्रमित

हाइलाइट्स

2:55 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण करता जा रहा है.  पिछले 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए केस आए हैं, वहीं 103 की मौत हो गई है. लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस आए हैं, वहीं 35 की मौत हुई है. इसी तरह वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए केस मिले हैं.

2:29 pm (IST)
सीएम योगी ने शुक्रवार को निर्देश दिए कि राजधानी लखनऊ के केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को अगले 24 घंटे की अवधि में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित कर संचालित किया जाना है. स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री इस महत्वपूर्ण कार्य की मॉनीटरिंग करेंगे. इन दो नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के संचालन से लखनऊ में लगभग 4000 बेड का विस्तार होगा. दोनों मंत्रीगण यह सुनिश्चित करेंगे कि इन अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज से जुड़े सभी आवश्यक चिकित्सा प्रबंध उपलब्ध हो जाएं. सीएम ने कहा है कि लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से अति शीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा. इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे.

2:13 pm (IST)
आज़मगढ़ में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे पर एक और बडी कार्रवाई हुई है. माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे सोहन पासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह पंचायत चुनाव में गांजे की तस्करी कर रहा था. पुलिस ने सोहन पासी को तीन किलो गाजे के साथ गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार सोहन पासी मुख्तार के राइट हैंड कुख्यात अपराधी श्याम बाबू पासी का भाई है. आज़मगढ़ समेत कई जनपदों में सोहन पर लूट, हत्या, गैंगस्टर के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. मेहनगर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पास से उसकी गिरफ्तारी हुई है.


2:09 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हाई वोल्टेज की लाइन को सही कर रहे एक संविदा कर्मचारी की अचानक बिजली आने से तार में ही चिपक कर दर्दनाक मौत हो गई. देखते ही देखते संविदा कर्मचारी हरिशंकर खंबे के ऊपर आग का गोला गोला बन गया और कुछ देर में उसकी दर्दनाक मौत हो गई. इस पूरे वाकये का वीडियो पास खड़े एक शख्स ने बना लिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.


1:14 pm (IST)
वाराणसी में सारनाथ समेत सभी पुरातात्विक स्थल 15 मई तक बंद कर दिए गए है. बढ़ते संक्रमण के कारण केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने ये फैसला लिया है. सारनाथ पुरातात्विक खंडहर चौखंडी स्तूप समेत स्मारक संग्रहालय लाल का रोजा व मान महल के गेट बंद हो गए हैं. लगभग 188 दिन बाद स्थिति सामान्य होने पर चरणबद्ध तरीके से इन्हें खोला गया था.      

1:02 pm (IST)
कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ की टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं. टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर रविवार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कंपलीट लॉकडाउन का फैसला किया है.

LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण करता जा रहा है.  पिछले 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए केस आए हैं, वहीं 103 की मौत हो गई है. लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस आए हैं, वहीं 35 की मौत हुई है. इसी तरह वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए केस मिले हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज