LIVE NOW

UP News Live Update: अखिलेश यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर पूछा हाल

UP News Live Update: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर उनका हालचाल जाना है. बातचीत में राकेश टिकैत ने अखिलेश यादव को सेहत का हाल बताया है. बता दें किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन खत्म करने से इनकार कर दिया है.

Hindi.news18.com | January 29, 2021, 2:55 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 29, 2021
UP News Live Update: अखिलेश यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर पूछा हाल

हाइलाइट्स

2:55 pm (IST)
मथुरा से खबर है. यहां नौहझील थाना पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष और रालोद नेता को गिरफ्तार कर लिया है. पता चला है कि जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर व नेता योगेश नौहवार गाजीपुर बॉर्डर जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया. यमुना एक्सप्रेसवे बाजना कट पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. 

2:50 pm (IST)
मुजफ्फरनगर में नरेश टिकैत का न्यूज़ 18 पर एक्सक्लूसिव बयान- पंचायत जनता ने बुलाई है. किसान के सम्मान को ठेस पहुंचा है. आपातकालीन निर्णय लेना पड़ा है. ऐतिहासिक मैदान में बाबा टिकैत ने भी पंचायत की थी. जनता राकेश के आंसू पोंछेगी. बिल वापस ले लीजिए सरकार को यही संदेश है. संयुक्त मोर्चा को निर्णय लेने का अधिकार है. जनता को क्या जवाब देंगे? अगर ऐसे ही आंदोलन छोड़ दिया. सिंघु बॉर्डर पर पथराव शुभ लक्षण नहीं है.

12:50 pm (IST)
किसान महापंचायत पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि जितनी फोर्स की आवश्यकता है वो पहले ही दिया जा चुका है. हम सतर्क दृष्टि बना कर रखे हुए हैं. कोई भी चैलेंजिंग स्थिति आती है तो उससे निपटने के लिए हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि आम लोगों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी. सारी व्यवस्था बनाकर रखी जाएगी. कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी.


12:44 pm (IST)

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि संसद के संयुक्त अधिवेशन में राष्ट्रपति का अभिभाषण खासकर किसानों व गरीबों आदि के लिए घोर निराशाजनक. कृषि के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला किसान तीन कृषि कानूनों की वापसी को लेकर काफी आन्दोलित है व सरकारी प्रताड़ना झेल रहा है जिसपर सरकारी चुप्पी दुःखद.


12:10 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि बी.एस.पी. ने देश के आन्दोलित किसानों के तीन विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग नहीं मानने व जनहित आदि के मामलों में भी लगातार काफी ढुलमुल रवैया अपनाने के विरोध में, आज राष्ट्रपति के संसद में होने वाले अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. साथ ही, कृषि कानूनों को वापस लेकर दिल्ली आदि में स्थिति को सामान्य करने का केन्द्र से पुनः अनुरोध तथा गणतंत्र दिवस के दिन हुए दंगे की आड़ में निर्दोष किसान नेताओं को बलि का बकरा न बनाए. इस मामले में यूपी के बीकेयू व अन्य नेताओं की आपत्ति में भी काफी सच्चाई. सरकार ध्यान दे.


LOAD MORE
UP News Live Update:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर उनका हालचाल जाना है. बातचीत में राकेश टिकैत ने अखिलेश यादव को सेहत का हाल बताया है. बता दें किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन खत्म करने से इनकार कर दिया है. प्रशासन के बात करने पर भी उन्होंने अपना फैसला बदलने से मना कर दिया. देर रात गाज़ियाबाद के दो एडीएम और दो एसपी राकेश टिकैत से बात करने मंच पर पहुंचे थे. एडीएम शैलेन्द्र ने बताया कि वो उनकी तबियत पूछने आए थे अभी तक किसी तरह की कार्यवाही शुरू नहीं है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज