अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में कमजोर पड़ा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 815 नए केस

Uttar Pradesh News, 8 January 2021 Live: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 815 नए मामले सामने आए हैं. इसमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 147 मामले हैं, वहीं वाराणसी में 63, मेरठ में 49, प्रयागराज में 48, कानपुर नगर में 39, बरेली में 29, गाजियाबाद में 28 और मुजफ्फरनगर में 22 केस सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अब तक कुल 5,70,605 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,47,401 सैम्पल की जांच की गई.

Hindi.news18.com | January 8, 2021, 3:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 8, 2021
12:21 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है कि देश में खासकर पेट्रोल व डीजल की कीमत जिस मनमाने ढंग से लगातार बढ़ाई जा रही है वह अति-चिन्ताजनक स्थिति पैदा कर रही है. कोरोना महामारी से जूझ रही देश की जनता व यहां की बदहाल अर्थव्यवस्था को थोड़ा संभालने के लिए तेल की कीमतों को यदि नियंत्रित व कम रखा जाए तो बेहतर.


10:34 am (IST)
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से बड़ी ख़बर है. हाईकोर्ट ने कहा है कि गैंगस्टर एक्ट का दुरुपयोग रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन न करने वालों अफसरों पर विभागीय कार्रवाई की जाए. हाईकोर्ट ने यूपी के डीजीपी द्वारा 9 दिसंबर 2020 को जारी की गई गाइडलाइंस पर संतुष्टि जारी की. बता दें गैंगस्टर एक्ट के दुरुपयोग को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दाखिल की गई है. इसमें प्रदेश सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि इस पर अंकुश लगाने के लिए डीजीपी की तरफर से 9 दिसंबर 2020 को गाइडलाइंस जारी की गई है. डीजीपी की गाइडलाइंस पर हाईकोर्ट ने संतुष्टि जताई. इस दौरान डीजीपी की ओर से हलफनामा भी दाखिल किया गया.


10:33 am (IST)
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में सनसनीखेज अजीत सिंह हत्याकांड के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. अभी तक की जांच में पता चला है कि शूटर्स हत्याकांड को अंजाम देने के बाद लाल रंग की डस्टर कार से फ़रार हुए. वारदात की जगह और कमता बस अड्डे पर लाल डस्टर दिखाई दी है. पुलिस की थ्योरी के अनुसार हत्या करने के बाद शूटर्स बाइक पर सवार होकर कमता बस अड्डे पहुंचे. यहां उन्होंने बस अड्डे पर बाइक खड़ी की और लाल डस्टर में सवार हो गए. 


10:32 am (IST)
कोरोना संकट के दौरान देश में बर्ड फ्लू (Bird Flu) की आमद से हडकंप मच गया है. देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद उत्तर प्रदेश में भी बर्ड फ्लू से बचाव के लिये हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. योगी सरकार के पशुपालन विभाग द्वारा देश में बढ रहे बर्ड फ्लू के मामलो को देखते हुए एक विशेष एडवाइजरी जारी की गई है. जिसके चलते उत्तर प्रदेश वन विभाग के साथ ही साथ राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के सभी प्राणी उद्यानों/चिडियाघरों में भी बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता बढा दी गई है. यहां इस जानलेवा बीमारी से निपटने के लिये तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.


9:41 am (IST)
प्रयागराज. यूपी सरकार के धर्मांतरण के खिलाफ अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान यूपी सरकार ने अदालत में सुप्रीम कोर्ट में चल रही मामले की सुनवाई का हवाला दिया और याचिकाओं को खारिज करने की मांग की. इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में स्टे नहीं दिया है लिहाजा हाईकोर्ट फ्रेश मामले के तौर पर 15 जनवरी को मामले की सुनवाई करेगा. दरअसल तीन अलग-अलग याचिकाओं में अध्यादेश को चुनौती दी गई है.  


9:39 am (IST)
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 815 नए मामले सामने आए हैं. इसमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 147 मामले हैं, वहीं वाराणसी में 63, मेरठ में 49, प्रयागराज में 48, कानपुर नगर में 39, बरेली में 29, गाजियाबाद में 28 और मुजफ्फरनगर में 22 केस सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अब तक कुल 5,70,605 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,47,401 सैम्पल की जांच की गई.


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज