LIVE NOW

UP News Live: इज आफ डूइंग बिज़नेस को लेकर CM योगी की बड़ी बैठक आज

बैठक में यूपी में निवेश को लेकर कुछ बड़ी रणनीति पर मुहर लग सकती है. अलग-अलग विभागों को इज आफ डूइंग बिज़नेस (Ease Of Doing Business) के तहत टार्गेट देने पर भी चर्चा होगी.

Hindi.news18.com | September 14, 2020, 12:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 4 days ago

हाइलाइट्स

12:20 pm (IST)

अयोध्या: जनपद के नागरिक पुलिस के 16 मुख्य आरक्षियों  का हुआ डिमोशन. पीएसी से नागरिक पुलिस में आए आरक्षी प्रमोट होकर बने मुख्य आरक्षी को मूल पद पर किया गया वापस. हाईकोर्ट के आदेश पर पीएसी से आये नागरिक पुलिस के मुख्य आरक्षियो को उनके मूल पद आरक्षी पद पर किया गया वापस. अयोध्या जनपद के 16 मुख्य आरक्षी मूल पद पर हुए वापस. जिन समकक्ष पीएसी आरक्षियो को नहीं मिला था प्रमोशन. वो गए थे हाई कोर्ट की शरण में. हाईकोर्ट ने मूल पद पर वापसी का दिया था आदेश. प्रदेश में 890 मुख्य आरक्षी मूल पद पर किए गए वापस.

12:19 pm (IST)

बागपत: समाजवादी कार्येकर्ताओ ने नेशनल हाइवे जाम कर किया प्रदर्शन. बेरोजगारी व किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी. प्रदर्शन के कारण हाइवे पर लगा लम्बा जाम. बागपत जिला कलक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे सपाई

12:18 pm (IST)

गाजियाबाद: जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने आ रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर रोका. हरियाणा से आ रहे किसानों को नरेला थाने में रोका गया. 
यूपी बॉर्डर पर किसानों का धरना शुरू.

12:16 pm (IST)

नोएडा के सेक्टर 19 सिटी मजिस्ट्रेट के ऑफ़िस के बाहर सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. ये प्रदशन योगी सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ हो रहा है. सपा का प्रदशन पूरे प्रदेश भर में किया जा रहा है. इसी के तहत नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट ऑफ़िस के बाहर सपा के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी माँग है कि UP में क़ानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. क़ानून व्यवस्था के साथ साथ सरकार की नीतियों के विरोध में ये सपा का जो हमारा प्रदर्शन है वो ऐसे ही जारी रहेगा.

8:40 am (IST)

यूपी में 17 नए रूट पर शुरू होंगी विमान सेवाएं केंद्र सरकार ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत 17 नये मार्गों पर विमान सेवाए संचालित करने की मंज़ूरी दे दी है. राज्य सरकार भारतीय विमान प्राधिकरण को प्रदेश नये हवाई मार्ग पर आरसीएस के तहत हवाई सेवा संचालित करने का प्रस्ताव दिया था. पिछले सप्ताह सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रिय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी के  साथ अयोध्या, चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा के दौरान इन नए हवाई मार्गों की मंज़ूरी का आग्रह किया था. जिसके बाद यूपी के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. अब जल्द ही नये रूट पर मिले मंज़ूरी को लेकर सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

8:39 am (IST)

सीएम योगी आदित्यनाथ आज आगरा मंडल की समीक्षा करेंगे. शाम 6 बजे होगी समीक्षा बैठक. कोरोना के साथ-साथ सीएम योगी आगरा मंडल में चल रही योजनाओं की भी करेंगे समीक्षा. महामारी के बीच आगरा में पर्यटन स्थलों को खोलने के साथ ज़रूरी दिशा निर्देश देंगे सीएम योगी. ज़िलाधिकारी और पुलिस के आला अधिकारी भी होंगे बैठक में शामिल होंगे. आगरा मंडल के विधायक और सांसद भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे. पिछले दिनों से सीएम योगी प्रदेश के अलग अलग हिस्सों की लगातार मंडलवार कर रहे है समीक्षा. अब तक अयोध्या, चित्रकूट, अलीगढ़, मुरादाबाद और मिर्ज़ापुर मंडल समीक्षा कर चुके है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

LOAD MORE
लखनऊ. इज आफ डूइंग बिज़नेस (Ease Of Doing Business) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में सोमवार को बड़ी बैठक होने जा रही है. भारत सरकार की तरफ़ से जारी की गई रैंकिंग में यूपी ने बड़ी छलांग लगायी थी, जिसके बाद ये पहली बैठक है. बैठक में मुख्य सचिव समेत उद्योग विभाग, एमएसएमई विभाग, लघु सिंचाई ,पर्यटन, स्वास्थ्य,लोक निर्माण, समेत कई विभागों के अधिकारी शामिल होंगे. बैठक में यूपी में निवेश को लेकर कुछ बड़ी रणनीति पर मुहर लग सकती है. अलग-अलग विभागों को इज आफ डूइंग बिज़नेस के तहत टार्गेट देने पर भी चर्चा होगी. राज्य के सभी विभागों में बिज़नेस रिफार्म एक्शन प्लान के तहत अभी तक 63 सुधार के कार्यक्रमों को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश देंगे. 12 बजे से यह बैठक शुरू होगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading