liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में भारत बंद का नहीं दिखा असर, सपा कार्यकर्ता ही संघर्ष करते दिखे

UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में भारत बंद का नहीं दिखा असर, सपा कार्यकर्ता ही संघर्ष करते दिखे

UP News Live: भारत बंद के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिला प्रशासन पुलिस के साथ ही जोनवार मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है. किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

  • News18Hindi
  • | December 08, 2020, 14:59 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:01 (IST)

    ललितपुर: हाईवे पर चक्का जाम करने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता पुलिस से भिड़े. शहर कोतवाल संजय शुक्ला और अपर पुलिस अधीक्षक से हुई धक्का-मुक्की. कार्यकर्ताओं ने पुलिस को जमकर दौड़ाया.

    14:54 (IST)

    उन्नाव: सपा जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव गिरफ्तार. लगभग 50 कार्यकर्ताओं को भी किया गया अरेस्ट. जिला प्रशासन पर सपा जिलाध्यक्ष ने लगाया आरोप. सपा जिलाध्यक्ष को अरेस्ट कर होटल में बनाई गई अस्थायी जेल. कानपुर से शुक्लागंज-उन्नाव आते समय की गई गिरफ्तारी. गंगाघाट थाना क्षेत्र का मामला.

    14:52 (IST)

    कानपुर देहात: भारत बंदी के विरोध में दुकान बंद करा रहे 4 किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.  सरकार की शक्ति के बाद भी किसान संघ एकत्रित होकर भारत बंद का कर रहे थे विरोध. थाना शिवली क्षेत्र के बैरी तिराहा का मामला.

    11:46 (IST)

    कानपुर में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिल रहा है. भारत बंद में किसानों का समर्थन करने वाले समाजवादी पार्टी के नेताओं को आज शहर में नजरबंद कर दिया गया. काकादेव स्थित विधायक अमिताभ बाजपेई के घर पर ही उनको पुलिस नजर बंद कर दिया और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया. हालांकि विधायक अपने साथियों के साथ जाने पर अड़े हुए हैं.

    11:41 (IST)

    मुज़फ्फरनगर: कुछ किसानों ने रोड पर लगाया जाम. रोड के बीच खड़े किए ट्रैक्टर. किसानों ने की नारेबाजी. खतौली कोतवली क्षेत्र के भैसी हाइवे का मामला.

    11:11 (IST)

    बागपत: रोड जाम कर धरने पर बैठे किसान. बडौत, छपरौली, मुज़फ्फरनगर और दिल्ली हाईवे को किसानों ने किया जाम. हाईवे जाम होने से वाहनों की लगी लंबी लाईन. बडौत और रमाला थाना क्षेत्र में लगाया गया जाम.

    10:49 (IST)

    गोरखपुर में भारत बंद का असर नहीं दिख रहा है. सुबह 10:00 बजे के बाद भी सब्जी मंडी गुलजार है और यहां पर छोटे व्यापारी और किसान अपने सामानों को बेच रहे हैं. छोटे व्यापारियों का कहना है कि उन्हें इस बंद के बारे में कुछ पता ही नहीं है.

    10:46 (IST)

    लखनऊ. समाजवादी पार्टी के एमएलसी अचानक पहुंचे विधानसभा. किसानों के भारत बंद के समर्थन में विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने मौन धरने पर बैठे.
    विधानसभा कैंपस में स्थित है चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा. एमएलसी सुनील साजन, आशु मालिक और आनंद भदौरिया मौन धरने पर. विधानसभा में सपा के और विधयकों के पहुंचने का सिलसिला जारी.

    10:44 (IST)

    कानपुर: भारत बंद के मद्देनजर सभी प्रमुख बाजारों में पुलिस अधिकारियों ने किया पैदल मार्च. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की हुई तैनाती. ड्रोन कैमरे से हो रही है निगरानी. खुफिया इकाइयां भी अलर्ट मोड़ पर.

    10:44 (IST)

    चित्रकूट: भारत बंद का नहीं दिख रहा असर. सुबह से लोगों ने खोली दुकानें. सपा के जिलाध्यक्ष व विधायक को पुलिस ने किया नजरबंद. पुलिस भारत बंद को लेकर अलर्ट, सड़को पर लगा रही गस्त.

    लखनऊ. नए कृषि कानून (APMC Act) के खिलाफ किसान संगठनों (Kisan Andolan) द्वारा मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) का राजधानी लखनऊ (Lucknow) के कई व्यापारी संगठनों ने भारत बंद का समर्थन करते हुए सड़कों पर उतरने का ऐलान किया है. हालांकि इन संगठनों की बाजारों में दुकानें पूरी तरह से खुली रहेंगी और कारोबार जारी रहेगा. भारत बंद के मद्देनजर राजधानी की सबसे बड़ी दुबग्गा मंडी बंद रहेगी. कारोबारी नेता शाहनवाज हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया कि दुबग्गा फल एवं सब्जी मंडी बंद रहेगी. उधर भारत बंद के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिला प्रशासन  पुलिस के साथ ही जोनवार मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है. किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. शहरी इलाकों  पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण इलाकों में जिला प्रशासन की ओर से लागू धारा 144 का सख्ती से पालन करवाया जाएगा.
    विज्ञापन

    विज्ञापन