LIVE NOW

UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 296 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या 8361 पहुंची

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 296 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8361 हो गई है.

Hindi.news18.com | June 1, 2020, 9:38 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 1, 2020

हाइलाइट्स

9:30 pm (IST)

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 296 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8361 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 222 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात है कि राज्य में अब तक 5030 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

9:28 pm (IST)

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 5 की नई गाइडलाइंस लागू होने के बाद प्रदेश सरकार ने कंटेनमेंट जोन और कोरोना हॉटस्पॉट के बाहर की शराब की दुकानों के खुलने के समय में बदलाव का फैसला किया है. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने निर्णय लिया है कि अब शराब की ऐसी दुकानें सुबह 10 से रात 9 बजे तक खोली जा सकेंगी.

5:40 pm (IST)

कोरोना संक्रमण से लड़ रही योगी सरकार श्रमिकों व कामगारों को रोजगार देने के बाद अब ग्रामीणों के साथ शहरों में भी बिना राशन कार्ड वाले निराश्रितों की मदद के लिए आगे आई है. यूपी सरकार बिना राशन कार्ड वाले लोगों को राशन के साथ ही आर्थिक मदद भी देगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान युद्धस्तर पर निराश्रितों को पर्याप्त राशन देने के लिए तत्काल उनके राशन कार्ड बनाने के आदेश दिए. ग्रामीण इलाकों में ग्राम प्रधान निधि से उन्हें 1000 रुपये भी दिए जाएंगे.

5:37 pm (IST)

अवस्थी ने कहा कि 1 जून को 2 बजे तक 1587 ट्रेन प्रदेश में आई हैं. उनमें लगभग 21 लाख 50 हजार लोग आए हैं. अब तक 1647 ट्रेनों की व्यवस्था कर दी गई है. लगभग 22 लाख 50 हजार लोग केवल ट्रेनों से आ चुके होंगे.


5:35 pm (IST)

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि हाईवे, बाजारों और पार्कों पर सघन पेट्रोलिंग का आदेश मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया है.

5:34 pm (IST)

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 11 की बैठक ली. मुख्यमंत्री जी ने आदेश दिया कि भारत सरकार की अनलॉक 1.0 की गाइडलाइंस के आधार पर रविवार को राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी कर दिए गए हैं, उनका कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए.

3:24 pm (IST)

प्रयागराज. क्वारंटाइन सेंटर में जबरन तबलीगी जमात के लोगों को रोकने के खिलाफ याचिका. हाईकोर्ट में राज्य सरकार ने अपना जवाब किया दाखिल. सरकार ने कहा क्वारंटाइन सेन्टर में नहीं है तबलीगी जमात के लोग. 279 विदेशी व 21 भारतीय तबलीगी जेल में हैं बंद. कोर्ट ने क्वारंटाइन सेन्टर की तीन सदस्यीय निगरानी कमेटी गठित करने का दिया निर्देश. कोर्ट ने मुख्य सचिव को सर्कुलर जारी कर सभी जिलों के डीएम को आदेश पालन कराने का दिया निर्देश. राज्य सरकार ने बताया 2979 भारतीयों व 46 विदेशी तबलीगियों को क्वारंटाइन अवधि बीत जाने के बाद  छोड़ा गया. क्वारंटाइन सेंटर से छोड़े गए लोग अपने राज्यों को चले गए हैं. अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने कोर्ट को दी जानकारी,. दिल्ली तबलीगी मरकज से प्रदेश में आने वाले 3001 भारतीय एवं 325 विदेशी तबलीगियों को क्वारंटाइन सेन्टर में रखा गया था.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 296 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8361 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 222 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात है कि राज्य में अब तक 5030 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज