liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: मुकेश सहनी ने ओमप्रकाश राजभर से की मुलाकात, सियासी हलचल तेज

UP News Live Updates: मुकेश सहनी ने ओमप्रकाश राजभर से की मुलाकात, सियासी हलचल तेज

UP News Live Updates: बताया जा रहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर करीब 1 घंटे दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. फिलहाल दोनों नेताओं के मुलाकात के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • | September 18, 2021, 10:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:46 (IST)
    सुल्तानपुर के धनपतगंज के पूरे रघुवीर मजरे सुखबड़ेरी गांव में शुक्रवार रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से कमरे के अंदर सो रहे मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई. मां-बेटे की मौत से गांव में कोहराम मचा है.

    13:43 (IST)
    मेरठ में शनिवार को पार्षद जुबैर अंसारी की हत्या के मामले में एक आरोपी बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की कोशिश की. उसे गंभीर हालत में दिल्ली रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई.

    13:31 (IST)
    कुशीनगर में नेबुआ मार्ग पर हनुमानगंज थाना क्षेत्र के मस्जिदिया टोला के समीप एएसपी की गाडी के चपेट में आने से एक 8 वर्षीय बालक घायल हो गया. एएसपी खुद उसे अपनी गाड़ी से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुर्कहा में भर्ती कराया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

    12:32 (IST)
    योगी सरकार डाक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने जा रही है. दरअसल योगी सरकार ने कोरोना और अन्य बीमारियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में एक बड़ा फैसला करने की तैयारी की है. जिसके तहत डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष की जाएगी.

    11:57 (IST)
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कानपुर और आगरा मेट्रो की प्रथम प्रोटोटाइप ट्रेन का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई की यह मेट्रो ट्रेन आगरा तथा कानपुर के विकास का मील का पत्थर साबित होंगी.

    11:55 (IST)
    ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. नोएडा-दादरी मुख्य मार्ग पर एक तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई. इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि एक 20 वर्षीय युवती की मौत हो गई. 

    11:52 (IST)
    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की अंक सुधार (इंप्रूवमेंट) परीक्षा उत्तर प्रदेश के हर जनपद पर शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश बोर्ड में 2021 की परीक्षा में अपने अंक सुधारने के लिए छात्र-छात्राओं को मौका दिया जा रहा है.

    10:33 (IST)
    प्रयागराज में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को सुभासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की.

    10:00 (IST)
    निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद शनिवार को मिर्जापुर में फूलन देवी की समाधि स्थल पर 1 घंटे का मौन व्रत रखेंगे.

    UP News Live Updates 18 September 2021:  उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रयागराज में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को सुभासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर करीब 1 घंटे दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. फिलहाल दोनों नेताओं के मुलाकात के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है.

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जीएसटी परिषद (GST Council) की 45वीं बैठक में पेट्रोल व डीजल की महंगाई से अभी राहत नहीं मिली है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitaraman) की अध्यक्षता में हुई बैठक में पेट्रोल व डीजल को जीएसटी में शामिल करने पर विचार किया गया, लेकिन इस पर सहमति नहीं बनी. हालांकि, काउंसिल ने आम लोगों को राहत देने वाले भी कुछ फैसले किए हैं. कई महंगी जीवनरक्षक दवाओं को जीएसटी से मुक्त कर दिया गया हैं. साथ ही कोविड से जुड़ी दवाओं पर जीएसटी की रियायत 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है. निर्यात के लिए जीएसटी इनपुट क्रेडिट साल के अंत तक जारी रहेगी. वहीं दिव्यांगों के लिए बनी गाड़ियों को अब सिर्फ 5 प्रतिशत कर देना होगा. बायो डीजल में घटोत्तरी करते हुए 12 से 5 प्रतिशत पर लाया गया है.

    निर्मला सीतारमण ने बताया कि हमने जनता के हितों वाले फैसले लिए हैं. ये सभी लंबे समय से अटके पड़े थे. आवश्यक दवा को लेकर प्रक्रिया बहुत लंबी थी, जिसको अब टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया गया है. zolgensma और viltepso नाम की बहुत महंगी दवाओं को टैक्स के दायरे से बाहर रखने का फैसला आज हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जिन दवाओं को टैक्स के दायरे के बाहर रखने का सुझाव आया था, उन्हें भी छूट दी गई है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन