liveLIVE NOW

UP News Live Updates: सीएम योगी के 3T फार्मूले के आगे पस्त हो रहा कोरोना, 24 घंटे में आए 2200 पॉजिटिव केस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साधी नीति के सफल परिणाम का असर है कि प्रदेश के दो जिलों में कोई केस नहीं है. इसके साथ ही 16 जिलों में सिंगल डिजिट में केस हैं, जबकि 53 जिलों में डबल डिजिट में केस हैं.

  • News18Hindi
  • | May 29, 2021, 10:35 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 25 DAYS AGO

    हाइलाइट्स

    14:13 (IST)
    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि सेवा पंजिका में दर्ज जन्मतिथि कर्मचारी और नियोजक दोनों पर बाध्यकारी है. सेवानिवृति के बाद इसमे परिवर्तन नहीं किया जा सकता. जन्मतिथि को सेवानिवृति के बाद पुनरीक्षित करना अतार्किक है.

    13:19 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की 34वीं पुण्य तिथि पर उनको नमन किया. विधान भवन प्रांगण में सीएम योगी आदित्याथ ने स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के चित्र पर माल्यापर्ण किया. इस अवसर पर उन्होंने चौधरी चरण सिंह को किसानों का सच्चा हितैषी बताया.

    12:37 (IST)
    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवा को कोरोना काल में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी से अपील की हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से शहरों में जनता के रोज़गार, नौकरी व कारोबार पर जिस तरह आर्थिक मार पड़ी है, उसे देखते हुए भाजपा सरकार से आग्रह है कि वो गृह-कर व जल-कर के बिलों में किसी भी प्रकार के जुर्माने व बकाया पर ब्याज माफ़ करे. इससे तंगहाली के इस काल में निम्न व मध्य वर्ग को बहुत राहत मिलेगी.

    12:35 (IST)
    10:22 (IST)
    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें गैस बॉटलिंग प्लांट के चार ड्राइवरों की भी मौत हुई है. वहीं तीन शराब के ठेकों को सील किया गया है. डीएम ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच बैठा दी गई है. 

    9:36 (IST)
    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रेन का कहर कुछ कम होने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना कर्फ्यू में कुछ राहत देने का मन बना रही है. सरकार प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी में है. 

    7:45 (IST)
    मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र के गांव काजीपुरा में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ. कुछ लोगों ने हवाई फायरिंग करके दहशत फैला दी. पथराव की चपेट में आने से महिला समेत चार लोग घायल हो गए. सूचना पर पुलिस पहुंची तो पथराव करने वाले फरार हो गए. पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

    7:42 (IST)
    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब कांड मामले में पुलिस शनिवार को  एक और आरोपी को धर दबोचा है. इससे पहले पुलिस ने 4 आरोपीयों को गिरफ्तार किया था. जबकि दो आरोपियों पर पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है.

    7:08 (IST)
    यूपी के रायबरेली में पुलिस टीम ने अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए दबिश दी, तो धंधे में लिप्त कारोबारियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. उनकी गाड़ी तोड़फोड़ की. घटना के दौरान पुलिस टीम ने तालाब में कूदकर जान बचाई.

    7:01 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बात की. सीएम योगी ने कहा कि, प्रधानों की ये जिम्मेदारी है कि, गांव में कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है, उस पर निगाह रखी जाए. उन्होंने कहा कि, यूपी में कोरोना काबू में आया है. बातचीत के दौरान उन्होंने मंत्र दिया कि, प्रधानों का लक्ष्य हो कि, मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव. 

    Uttar Pradesh News Live, May 29, 2021: उत्तर प्रदेश में टेस्ट,ट्रेस और ट्रीट की नीति के अनुरूप योगी सरकार की नीति के सफल परिणाम देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में तेजी से कमी आई है और 3.30 लाख टेस्ट के बावजूद पिछले 24 घंटे में प्रदेश में संक्रमण के 2200 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान प्रदेश में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हालांकि रिकवरी दर भी बढ़कर 96.1% हो गई है.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साधी नीति के सफल परिणाम का असर है कि प्रदेश के दो जिलों में कोई केस नहीं है. इसके साथ ही 16 जिलों में सिंगल डिजिट में केस हैं, जबकि 53 जिलों में डबल डिजिट में केस हैं. प्रदेश में संक्रमण की दर में। तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. एक और जहां नए कोविड केस में लगातार कमी आ रही है वहीं स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

    यूपी के रामपुर से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) का लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच मेदांता ने शुक्रवार शाम आजम खान का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. बताया गया है कि उनकी हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. वहीं आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. उनकी हालत संतोषजनक है. बता दें कि सपा सांसद को आईसीयू में 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाई गई थी.