liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: लखीमपुर हिंसा मामले में यूपी सरकार को SC का आदेश- गवाहों को दें पूरी सुरक्षा

UP News Live Updates: लखीमपुर हिंसा मामले में यूपी सरकार को SC का आदेश- गवाहों को दें पूरी सुरक्षा

UP News Live Updates: लखीमपुर के तिकोनिया हत्याकांड मामले (Lakhimpur Violence Case) की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को गवाहों की सुरक्षा का दिया निर्देश. अदालत में अब इस मामले की सुनवाई 8 नवंबर को होगी.

  • News18Hindi
  • | October 26, 2021, 16:01 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    14:03 (IST)
    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह ने कहा कि विपक्षी दल विकास होता है तो भी विरोध करते हैं, नहीं करो तो भी विरोध करते हैं. इस बार भी बीजेपी 325 सीटें जीतेगी. बीजेपी ने किसी की जाति देखकर काम नहीं किया. वे मंगलवार को लखनऊ में आयोजित बीजेपी पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि, लोध समाज को इतना सम्मान कभी नहीं मिला. बाबू जी के जाने का बाद देश ने देखा कि उन्हें कितना सम्मान मिला. मुख्यमंत्री योगी लगातार साथ रहे. बाबू जी ने जो शासन दिया उससे अच्छा शासन योगी आदित्यनाथ ने दिया. 

    13:28 (IST)
    मेरठ में डेंगू के रिकॉर्ड मरीज मिले हैं. डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 1115 पहुंच गया है. डेंगू के 34 नए केस मिले हैं. डेंगू के 276 केस एक्टिव हैं. 839 लोग डेंगू को मात दे चुके हैं. 

    13:19 (IST)
    बलिया में तमंचे पर डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो उभांव थाना क्षेत्र के तुर्तीपार गांव का है. वीडियो 5 दिन पुराना श्राद्ध कार्यक्रम का बताया जा रहा है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया लिया है. 

    13:08 (IST)
    लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज उत्तर प्रदेश सरकार को गवाहों की सुरक्षा का निर्देश दिया. सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी सरकार से यह भी कहा कि इस मामले में यह सुनिश्चित किया जाए कि गवाहों के बयान जल्द से जल्द रिकॉर्ड किए जाएं. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 8 नवंबर तय की है. 

    12:29 (IST)
    80 देशों की यात्रा करने वाला बाइक सवार अभिषेक आज शाहजहांपुर पहुंचा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की जागरूकता के लिए अभिषेक बाइक यात्रा पर निकले हैं. वे भारत भ्रमण कर पीएम मोदी के सपनों को साकार होते देखना चाहते हैं.

    12:26 (IST)
    बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि बड़ा ताज्जुब लग रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भगवान राम का दर्शन करने जा रहे हैं..., कैसे मन बदल गया, वह तो सपा-बसपा और कांग्रेस की तरह मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थे. जनता की आस्था, भाजपा का आंदोलन और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की कुर्बानी पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय लिया और सर्वसम्मति से मंदिर निर्माण का फैसला हुआ.

    11:03 (IST)
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन किए. इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी में बजरंग बली के दर्शन किए. 

    9:25 (IST)
    प्रयागराज के झूंसी में भाजपा मंडल अध्यक्ष को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है. घायल अवस्था में 22 वर्षीय अवधेश मौर्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. झूंसी में एक धार्मिक स्थल के पास भाजपा नेता जख्मी हालत में पाए गए थे. झूंसी के ईसीपुर गांव पहुंचकर पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की है, लेकिन पुलिस को ग्रामीणों से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस घायल भाजपा नेता के बयान के आधार पर कार्रवाई करेगी. गांव के लोग पप्पू नामक शख्स को हमलावर मान रहे हैं.  

    लखनऊ. लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को कड़ा निर्देश दिया है. लखीमपुर के तिकोनिया हत्याकांड मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को गवाहों की सुरक्षा करने का निर्देश दिया है. अदालत में 8 नवंबर को अब इस मामले की सुनवाई होगी.

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर में पहुंचेंगे हनुमानगढ़ी. वे अयोध्या में हनुमान जी का दर्शन और पूजन करेंगे. अरविंद हनुमानगढ़ी से राम जन्म भूमि जाकर रामलला का दर्शन और पूजन करेंगे. वे मंदिर निर्माण की प्रक्रिया से भी रूबरू होंगे. वे 10:30 बजे अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

    दूसरी तरफ टी 20 मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के लिए मोहम्मद शमी को निशाना बनाने वालों को अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली ने आइना दिखाया है. उन्होंने भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी का पक्ष लिया है. टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने रविवार को भारत को हरा दिया. यह क्रिकेट के विश्व कप में पाकिस्तान से भारत की पहली हार है. इसके बाद क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपना गुस्सा निकाला उन्होंने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को जमकर ट्रोल किया.

    दानिश अली ने कहा है कि टीम इंडिया की हार के लिए मोहम्मद शमी को निशाना बनाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. खेल में हार या जीत के लिए पूरी टीम जिम्मेदार होती है. फैंस को क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेनी चाहिए कि कैसे उन्होंने खेल भावना दिखाते हुए लाखों खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन