liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: राष्ट्रपति कोविंद ने गोरखपुर में किया महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का भूमि पूजन

UP News Live Updates: राष्ट्रपति कोविंद ने गोरखपुर में किया महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का भूमि पूजन

Uttar Pradesh News Live: गोरक्षनगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भव्य अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक दिन पहले शुक्रवार को ही गोरखपुर पहुंच गए.

  • News18Hindi
  • | August 28, 2021, 13:19 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:01 (IST)
    योगी सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है.

    12:09 (IST)
    मेरठ में शनिवार सुबह मेडिकल थाना क्षेत्र में हापुड रोड पर संतोष हॉस्पिटल के पास AIMIM के पार्षद को गोलियों से भूना दिया गया. ताबड़तोड़ गोलियों से वारकर बदमाशों ने पार्षद की हत्‍या कर दी. वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए.

    9:47 (IST)
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूपी दौरे पर हैं. शनिवार को राजधानी लखनऊ में उनकी फ्लीट अचानक एंबुलेंस के लिए रुक गई. इससे पहले राष्ट्रपति ने कहा था कि एंबुलेंस को ज़रूर रास्ता दिया जाए. 

    9:43 (IST)
    भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र कनौजिया ने शुक्रवार को अवध, काशी, ब्रज, गोरखपुर, कानपुर-बुंदेलखंड और पश्चिम क्षेत्र में मोर्चा के जिलाध्यक्ष घोषित किए हैं. भाजपा की ओर से घोषित एससी मोर्चा के जिलाध्यक्षों की सूची में खासतौर पर पश्चिम और ब्रज में जाटव समाज के कार्यकर्ताओं को मोर्चा की कमान सौंपी गई है. पार्टी ने अनुसूचित जाति वर्ग में अपने पासी, वाल्मीकि, सोनकर वोट बैंक को भी प्रतिनिधित्व दिया है. 

    9:08 (IST)
    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी अपना कुनबा मजबूत करने में जुट गई है. बलिया जनपद के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी शनिवार को सपा में शामिल होंगे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर अंबिका चौधरी अपने पुत्र एवं जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी भी सपा का दामन थामेंगे.  

    7:52 (IST)
    बहराइच में मजदूरों को लेकर जा रही तेज रफ्तार पिकअप बहराइच-सीतापुर हाईवे पर हरदी थाना क्षेत्र के गदामार के पास पलट गई. दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना का कारण वाहन की गति तेज होना बताया जा रहा है.

    7:46 (IST)
    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपने-अपने सियासी समीकरण बैठाने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर व भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर से मुलाकात की.

    UP News Live Updates 28 August 2021: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) शनिवार को महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का भूमि पूजन व शिलान्यास किया. इस विश्वविद्यालय का उद्देश्य कौशल विकास एवं रोजगार के बारे में विशिष्ट संस्थान, शिक्षा की सभी विधाओं का विकास एवं उच्चस्तरीय शोध को बढ़ावा देना है. उद्घाटन समारोह में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा कि शरीर को स्वस्थ व निरोगी रखने के लिए भारत में तमाम प्रकार की चिकित्सा पद्धतियां हैं. आयुष विद्यालयों से इन चिकित्सा पद्धतियों की सुव्यस्थित शिक्षा दी जाती है. दक्षिण में आज तमाम लोग आयुष चिकित्सा पद्धति को अपना रहे हैं. ऐसे ही प्रदेश में आयुष चिकित्सा पद्धति को आगे ले जाने का महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय बड़ा माध्यम बनेगा.

    गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर बनकर तैयार हुए इस विश्वविद्यालय से आयुर्वेद के साथ एलोपैथ चिकित्सा की सुविधा मिलेगी.

    गोरक्षनगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भव्य अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिन पहले शुक्रवार को ही गोरखपुर पहुंच गए.

    राष्ट्रपति आज सुबह 10.40 बजे सेना के वायुयान से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वायुसेना के हेलीकाप्टर से 11.10 बजे भटहट के पिपरी जाएंगे. जहां वह प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन