• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: औरैया में बोले योगी- सरदार पटेल और जिन्ना को एक बताने वालों से रहें सतर्क

UP News Live Updates: औरैया में बोले योगी- सरदार पटेल और जिन्ना को एक बताने वालों से रहें सतर्क

UP News Live Updates: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरदार पटेल (Sardar Patel) और मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) को एक जैसा बताने पर बिना नाम लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला. योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि, 'मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते. सरदार पटेल ने देश की रियासतों का एकीकरण देश को एकजुट बनाया हैं तो मोहम्मद अली जिन्ना ने भारत को तोड़ दिया. जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं, उन लोगों से आपको सतर्क रहना होगा. ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी.' आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देशी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था.

  • News18Hindi
  • | November 06, 2021, 15:27 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    14:32 (IST)

    योगी बोले- 'सरदार पटेल ने देश को जोड़ा, जिन्ना ने तोड़ा, दोनों को एक बताने वालों से रहें सतर्क'

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरदार पटेल (Sardar Patel) और मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) को एक जैसा बताने पर बिना नाम लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला. योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि, 'मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते. सरदार पटेल देश की रियासतों को एक करके भारत को जोड़ने वाले नेता हैं तो दूसरी तरफ मोहम्मद अली जिन्ना भारत को तोड़ने वाले हैं. जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे सतर्क रहना होगा. ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी.' आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देशी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के कारण राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है.

    13:07 (IST)

    झांसी में बहन की इज्जत बचाने के लिए भाई ने बहा दिया अपना खून 

    झांसी में दबंगों के हाथों अपनी बेटी को बचाने के लिए पिता को अपना खून बहाने के लिए मजबूर होना पड़ा. बेटी से छेड़खानी कर रहे दबंग शोहदों ने बहन को बचाने आए भाई पर जानलेवा हमला कर दिया. बेटे को लहूलुहान देख उसे बचाने गए पिता पर भी दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया. दबंगों के इस जानलेवा हमले में पिता और बेटे को गंभीर चोटें आईं हैं. अपने पिता और भाई के साथ विवाह समारोह में शामिल होने आई किशोरी से दबंगों ने छेड़खानी करनी शुरू कर दी. इस दरम्यान किशोरी के पिता और भाई ने दबंगों की छेड़खानी का विरोध किया. इस पर दबंगों ने किशोरी के भाई और पिता पर जानलेवा हमला कर दिया. दबंग युवकों की मार से किशोरी के भाई का सिर फट गया और उसे गम्भीर चोटें आईं. झांसी के सीपरी बाजार पुलिस ने घायल की डॉक्टरी कराकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

    12:04 (IST)
    आगरा-अलीगढ़ नेशनल हाइवे पर रफ्तार कहर बनकर टूटा है. तेज रफ्तार गाड़ी ने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसमें एक मासूम सहित 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से 6 घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. डॉक्टरों ने 3 लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. एक्सीडेंट की घटना दुकान के बहार लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. यह एक्सीडेंट सासनी कोतवाली क्षेत्र स्थित आगरा-अलीगढ़ हाइवे के सासनी कोतवाली चौराहे पर हुआ है. 

    11:05 (IST)

    हरदोई में हर्ष फायरिंग कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया वीडियो

    हर्ष फायरिंग को लेकर यूपी सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक सख्त रुख अख्तियार किए हुए हैं, लेकिन भौकाल बनाने के लिए हर्ष फायरिंग का नशा लोगों के सिर पर इस कदर सवार है कि लोग हर्ष फायरिंग से बचने के बजाय खुलकर फायरिंग कर रहे हैं. इतना ही नहीं लोग खुद ही अपने हर्ष फायरिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं. ताजा मामला हरदोई जिले का है, जहां सुयश गुप्ता नाम का एक व्यक्ति दीपावली पर अपनी लाइसेंसी राइफल से एक के बाद एक, कई फायर करता हुआ नजर आ रहा है. हर्ष फायरिंग करने वाले सुयश गुप्ता नाम के सोशल मीडिया यूजर ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक के अकाउंट पर अपना हर्ष फायरिंग का वीडियो भी अपलोड किया है.

    10:10 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इटावा से पहले औरैया का दौरा करेंगे. सीएम ककोर मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सुबह 11:50 बजे पहुंचेंगे. वे राजकीय मेडिकल कॉलेज औरैया का शिलान्यास करेंगे. यह मेडिकल कॉलेज 280 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा. योगी 109 करोड़ की लागत से तैयार 12 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. लोकार्पण के बाद वे जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.  

    8:23 (IST)
    कान्हा की नगरी मथुरा में भाई दूज पर्व की धूम है. भाई-बहन हाथ पकड़कर यमुना में स्नान कर रहे हैं. यम फांस से मुक्ति के लिए भाई और बहन हाथ पकड़कर यमुना में डुबकी लगाते हैं. बहन भाई के माथे पर लंबी उम्र के लिए टीका लगाती है. देश भर से हजारों हजारों की संख्या में श्रद्धालु यमुना पहुंचते हैं. यमुना किनारे विश्राम घाट पर स्नान का बहुत महत्व है. द्वापर में यमराज ने बहन यमुना को यह वरदान दिया था कि भाई दूज के दिन यमुना में डुबकी लगाने से भाई-बहन को यमफांस से मुक्ति मिलेगी. 

    8:03 (IST)
    संतकबीर नगर जिले के बरदहिया बाजार में शुक्रवार की देर शाम अज्ञात कारणों से आग लग गई. पहले आग की जद में दो बड़े गोदाम आए. उसके बाद कई दुकानें भी चपेट में आ गईं. इस घटना में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया.  

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरदार पटेल (Sardar Patel) और मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) को एक जैसा बताने पर बिना नाम लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला. योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि, ‘मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते. सरदार पटेल ने देश की रियासतों का एकीकरण देश को एकजुट बनाया हैं तो मोहम्मद अली जिन्ना ने भारत को तोड़ दिया. जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं, उन लोगों से आपको सतर्क रहना होगा. ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी.’ आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देशी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के कारण राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इटावा के दौरे (Yogi Adityanath in Etawah) पर जाएंगे. दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए इटावा पुलिस लाइन पहुंचेंगे और करीब साढ़े तीन बजे तक जिले में रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह इटावा दौरा 2022 विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर शंखनाद के तौर पर देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री के दौरे में इटावा के लोगों को एक बड़ा तोहफा मिलेगा. अखिलेश यादव के शासन काल में करीब पौने तीन अरब रुपए से बनानी शुरू की गई मॉडल जेल का उद्घाटन करेंगे. अब यूपी सरकार ने इस जेल को केंद्रीय जेल के तौर पर तब्दील कर दिया है. वे नुमाइश पंडाल में आयोजित सभा को भी संबोधित करेंगे.

    संभावना जताई जा रही है कि इस सभा में करीब 30 हजार लोगों के शामिल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. मुख्यमंत्री राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़े 100 के लगभग लाभार्थियों को भी सम्मानित करेंगे. मुख्यमंत्री की जनसभा में लोगों को लाने के लिए करीब डेढ़ हजार वाहन लगाए गए हैं. इनमें करीब 200 बसें, 250 चारपहिया वाहन व एक हजार दोपहिया वाहन लगाए गए हैं.

    समाजवादी पार्टी के प्रभाव वाले गढ़ में 2017 में इटावा सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी की सरिता भदौरिया, भरथना सुरक्षित सीट से भाजपा की सावित्री कठेरिया को जीत मिली थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के अशोक दोहरे को जीत मिली, तो 2019 में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया इटावा संसदीय सीट से सांसद निर्वाचित हो चुके हैं. लेकिन पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिल सकी. मात्र एक जिला पंचायत सीट और एक ब्लॉक प्रमुख सीट पर ही भाजपा को कामयाबी मिलने से भाजपाई रणनीति पर सवाल उठने शुरू हो गए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन