• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: योगी बोले- सपा सरकार ने वापस लिए राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे

UP News Live Updates: योगी बोले- सपा सरकार ने वापस लिए राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे

UP News Live Updates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बदायूं जिले की सहसवान विधानसभा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार आते ही दंगों की शुरुआत हुई. सपा सरकार (SP Government) ने राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का काम किया जबकि हमारी सरकार ने आतंकियों और अपराधियों को उनके उचित स्थान पर पहुंचाया. सीएम योगी मंगलवार को बदायूं जिले के दौरे पर थे. पिछली सरकारें गोकशी और अवैध बूचड़खाने चलवाती थीं और हमारी सरकार ने गोकशी और अवैध बूचड़खाने बंद कराए.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | November 09, 2021, 12:48 IST
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    14:12 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बदायूं जिले की सहसवान विधानसभा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार आते ही दंगों की शुरुआत हुई. सपा सरकार ने राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का काम किया जबकि हमारी सरकार ने आतंकियों और अपराधियों को उनके उचित स्थान पर पहुंचाया. सीएम योगी मंगलवार को बदायूं जिले के दौरे पर थे. उन्होंने कहा कि, पिछली सरकार में नौकरी निकलती थी तो एक परिवार के सारे सदस्य वसूली को निकल पड़ते थे. हमारी सरकार ने बिना किसी भ्रष्टाचार के 4.5  लाख नौजवानों को नियुक्ति दी. 

    12:17 (IST)

    योगी सरकार बना रहीं सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर, आपको जेल की हवा खिला सकती है एक गलत पोस्ट

    सोशल मीडिया (Social Media) पर मजाक में भी एक भी गलत पोस्ट आपको जेल की हवा खिला सकती है. योगी सरकार (Yogi Government) ने यूपी में 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले अफवाह फैलाने वाले लोगों को सबक सिखाने की व्यवस्था कर दी है. चुनाव में माहौल को खराब करने के लिए बहुत से लोग अफवाहें फैलाते हैं. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर बनाने जा रही है. शासन ने इसके लिए अनुमति दे दी है. इंटेलिजेंस विभाग कानून-व्यवस्था को खराब करने वाली हर सोशल मीडिया मैसेज और पोस्ट की निगरानी करेगा.

    9:25 (IST)

    कानपुर में पकड़े गए 250 मच्छर, जांच के लिए स्पेशल ट्रेन से भेजे गए दिल्ली

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में जीका वायरस (Zika Virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मच्छरों की धर-पकड़ तेजी से जारी है. दिल्ली से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कन्टेनमेंट एरिया से 250 मच्छरों को पकड़कर जांच के लिए स्पेशल ट्रेन से दिल्ली भेजा है. बता दें पिछले दिनों नेशनल इंस्टीट्यूट आफ मलेरिया रिसर्च, दिल्ली में जांच के लिए भेजे गए मच्छरों में से एक में जीका वायरस मिलने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया था कि जीका वायरस मच्छरों से फ़ैल रहा है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के लिए अभी भी यह पहेली बना हुआ है कि मच्छरों में जीका वायरस कैसे पहुंचा.

    8:30 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को शाहजहांपुर के दौरे पर रहेंगे. वे इस दौरान जलालाबाद, शाहजहांपुर रामलीला ग्राउंड में जनसभाएं करेंगे. वे बरेली मोड़ पर बिशन सिंह सेठ की मूर्ति का अनावरण करेंगे और 101 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वे जिले को 500 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे. सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना और जितिन प्रसाद भी साथ रहेंगे. वे दोपहर 12:30 बजे जलालाबाद पहुंचेंगे. 

    8:07 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुजफ्फरनगर दंगा (Muzaffarnagar Riots) और कैराना के पलायन (Kairana Exodus) का जिक्र करते हुए कहा कि, यह हमारे लिए अस्मिता का मुद्दा है. शामली दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने सोमवार को कहा कि, ‘2017 में मैं शामली आया था, तब मैंने कहा था कि यहां सुरक्षा का वातावरण नहीं है. मैं यहां पीएसी बटालियन की आधारशिला रखने के लिए आया हूं. कैराना में PAC का डंडा चलेगा तो दंगाई दूसरे लोक की यात्रा करेंगे’. 

    6:50 (IST)
    गोरखपुर में मारे गए प्रॉपर्टी डीलर मनीष हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई टीम मृतक के घर पहुंची. देर रात मनीष के घर पहुंची 6 सदस्यीय टीम ने मृतक की पत्नी मीनाक्षी को एफआईआर की कॉपी सौंप दी है. मनीष का घर कानपुर के बर्रा इलाके में है.

    लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बदायूं जिले की सहसवान विधानसभा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार आते ही दंगों की शुरुआत हुई. सपा सरकार (SP Government) ने राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का काम किया जबकि हमारी सरकार ने आतंकियों और अपराधियों को उनके उचित स्थान पर पहुंचाया. सीएम योगी मंगलवार को बदायूं जिले के दौरे पर थे. पिछली सरकारें गोकशी और अवैध बूचड़खाने चलवाती थीं और हमारी सरकार ने गोकशी और अवैध बूचड़खाने बंद कराए. हमारी सरकार ने गोकशी बंद कराकर गोसेवा का कार्य शुरू किया.

    यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में छोटी सी बात एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी गई. मृतक एक IAS अफसर के भाई हैं. घटना जिले के महेशगंज थाने के पूरे हरकेश गांव की है. IAS अफसर राकेश शुक्ल के भाई अश्विनी शुक्ल की दबंगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं अफसर के भाई की इलाज के दौरान लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में मौत हो गई. आईएएस के भाई ने किसी दबंग को पैसे उधार दिए थे. उधार के पैसे मांगने पर खार खाए दबंगों ने डंडे से पीट-पीटकर अश्विनी शुक्ल की हत्या कर दी है, इससे इलाके में सनसनी फैल गयी है.

    वहीं हत्या के आरोपी हृदय लाल उर्फ धुम्मा को पुलिस ने आलाकत्ल डंडे के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उस पर 302 की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है. मृतक के शव का केजीएमयू में पोस्टमार्टम कराया गया. रात करीब 10 बजे आईएएस के भाई का शव गांव पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया. गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. आपको बता दें कि अश्विनी शुक्ल उधार दिया हुआ अपना पैसा मांगने हृदय लाल के घर पहुंचे.

    उधार का तगादा करने नाराज दबंग ने अश्विनी के सिर पर डंडे से कई प्रहार किए. परिजनों ने आनन-फानन में बुरी तरह से घायल अश्विनी को लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई.

    वहीं एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि उधार के रुपए मांगने पर युवक ने डंडे से मार कर अश्विनी को घायल कर दिया था, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. मृतक के भाई IAS अफसर राकेश शुक्ल समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर तैनात बताए जा रहे हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन