liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में सीबीआई ने दिल्ली में दर्ज की FIR

UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में सीबीआई ने दिल्ली में दर्ज की FIR

Uttar Pradesh News Live: इससे पहले गुरुवार को सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंची थी. सीबीआई की टीम में पांच सदस्य हैं. केस हैंडओवर लेने से पहले सीबीआई की एक टीम केस की जानकारी ले रही है.

  • News18Hindi
  • | September 24, 2021, 11:20 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:21 (IST)
    यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण के आरोपियों और उनके करीबियों की जानकारी देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है. कोई भी व्यक्ति अवैध धर्मांतरण की शिकायत मोबाइल नंबर 9792103156 और controlroom.ats-up@gov.in पर कर सकता है. उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

    13:36 (IST)
    बसपा से निकाले गए दो बड़े नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा सपा का दामन थाम सकते हैं. 

    12:38 (IST)
    आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी अपने  सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. 

    12:19 (IST)
    सोमवार यानि जिस दिन महंत नरेंद्र गिरि की मौत हुई तब उनके फोन पर कुल 35 कॉल आई थी. इसमें से 18 पर उन्होंने बातचीत की थी. बातचीत करने वालों में हरिद्वार के कुछ लोग और 2 बिल्डर भी शामिल थे. फोन कॉल के बाद जांच एजेंसी हरिद्वार कनेक्शन की जांच करने में जुटी है.

    11:08 (IST)
    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के संदिग्ध मौत मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज की है. 

    11:06 (IST)
    उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद दमदार तरीके से तैयारी कर रही भारतीय जनता पार्टी सहयोगी दलों के साथ भी बेहतर तालमेल को लेकर गंभीर है. भाजपा ने इसी क्रम में शुक्रवार को अपने सहयोगी दल निषाद के साथ सीट के बंटवारे को लेकर सारी स्थिति स्पष्ट करने के साथ ही सीट के बंटवारे का भी फैसला कर लिया है.

    10:18 (IST)
    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में आत्म हत्या के लिए उकसाने के आरोपियों को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया है. नैनी सेंट्रल जेल में बंद आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी को मामले की संवेदनशीलता के चलते अलग-अलग सुरक्षा सेल में रखा गया है.

    9:53 (IST)
    बाघंबरी गद्दी मठ के उत्तराधिकारी को लेकर शुक्रवार को फैसला होगा. इसके लिए पंचायती निरंजनी अखाड़े की बैठक बुलाई गई है. पंच परमेश्वर की बैठक में मठ बाघंबरी गद्दी के अगले उत्तराधिकारी पर आम सहमति बनाने की कोशिश होगी.

    8:48 (IST)
    संगम नगरी प्रयागराज में घर में सो रहे मां-बेटी की धारदार हथियार से वार कर बेरहमी से हत्या किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है. 

    7:57 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर डालने पर गाजियाबाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. शख्स का नाम यूनुस सैफी है. आरोप है कि यूनुस ने पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर डालकर युवाओं को भड़काया.

    UP News Live Updates 24 September 2021: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के संदिग्ध मौत मामले में शुक्रवार को सीबीआई (CBI) ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज की है. मामले में योगी सरकार ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की थी. उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने मामले की जांच के लिए केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इससे पहले गुरुवार को सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंची थी. सीबीआई की टीम में पांच सदस्य हैं. केस हैंडओवर लेने से पहले सीबीआई की एक टीम केस की जानकारी ले रही है.

    सीबीआई ने दिल्ली में दर्ज की FIR

    सीबीआई ने दिल्ली में दर्ज की FIR

    राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार देर रात से चमक के साथ तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही आज तेज बारिश की चेतावनी जारी की थी. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को बारिश के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया था. जबकि शुक्रवार को ग्रीन और शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक बादल छाए रह सकते हैं और बीच-बीच में अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी व हल्की एवं मध्यम बारिश जारी रह सकती है.

    बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है. बारिश के कारण कई जगह जाम वाली स्थिति भी बन गई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के चक्रवात तूफान के असर के कारण UP में भारी बारिश हो रही है. बता दें कि लखनऊ में सितंबर महीने में एक दिन में 10 साल में सबसे ज्यादा बारिश होने का रिकॉर्ड बना था.

    विज्ञापन

    विज्ञापन