liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड लेने कोर्ट पहुंची CBI टीम

UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड लेने कोर्ट पहुंची CBI टीम

Uttar Pradesh News Live: सीबीआई ने मुख्य आरोपी स्वामी आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड मांगी है.

  • News18Hindi
  • | September 27, 2021, 12:38 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:07 (IST)
    प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक जिस दिन महंत ने कथित तौर पर आत्महत्या की थी उस दिन मठ में लगे कई CCTV कैमरे खराब थे. 

    14:43 (IST)
    बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी मंत्रिमंडल विस्तार जाति आधारित विस्तार बताया है. मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर दोहरे चाल-चरित्र वालों से सावधान रहने की सलाह दी.

    13:24 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नए मंत्रियों से लखनऊ के लोकभवन में मुलाकात की. शपथ लेने वाले एक कैबिनेट तथा छह राज्य मंत्रियों को आज विभाग दिया जाएगा.

    12:28 (IST)
    प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि  की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ममुख्य जांच अधिकारी केएस नेगी के साथ तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड लेने कोर्ट पहुंच गई है. जहां कुछ देर में सीजेएम कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. 

    12:20 (IST)
    मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से प्रवर्तन निदेशालय की टीम की सीतापुर जेल में पूछताछ की है. वह सीतापुर जेल में बंद हैं और ईडी की टीम उनसे लगातार पूछताछ कर रही है.

    10:58 (IST)
    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई की टीम सोमवार को बाघंबरी मठ पहुंच गई है. टीम के अधिकारी मठ के लोगों से पूछताछ कर रही है. 

    10:14 (IST)
    कृषि बिलों के विरोध में सोमवार को मुजफ्फरनगर में भाकियू कार्यकर्ताओं ने जगह- जगह जाम लगा दिया है. वहीं कार्यकर्ता दिल्ली- देहरादून हाइवे पर धरने पर बैठे गए है. 

    UP News Live Updates 27 September 2021: प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri Death) की संदिग्ध मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) की टीम तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड लेने कोर्ट पहुंच गई है. जहां कुछ देर में सीजेएम कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. सीबीआई के मुख्य जांच अधिकारी केएस नेगी की ओर से दाखिल की गई अर्जी में मजिस्ट्रेट से 10 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई है. सीबीआई ने मुख्य आरोपी स्वामी आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड मांगी है. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

    कांग्रेस महसचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए सोमवार को 5 दिन के दौरे के लिए लखनऊ में आ रही हैं. इस दौरे में प्रियंका गांधी कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इसके साथ ही वह यूपी में कांग्रेस पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा भी लेंगी.

    बता दें कि कांग्रेस यूपी में अपने विपक्षी दलों सपा, बसपा और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को टक्कर देने की जोरो शोरों से तैयारी करने में लगी हुई है. कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने के लिए निर्देश दिए हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा को 19 सीटें मिलीं थी वहीं कांग्रेस महज 7 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन