liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में CBI और SIT की बैठक जारी, थोड़ी देर में पहुंचेगी बाघंबरी मठ

UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में CBI और SIT की बैठक जारी, थोड़ी देर में पहुंचेगी बाघंबरी मठ

Uttar Pradesh News Live: सीबीआई विशेष अपराध तृतीय नई दिल्ली के पुलिस अधीक्षक बसील केरकेट्टा ने छह सदस्यीय टीम का गठन महंत की मौत की जांच के लिए किया है. जांच टीम अपर पुलिस अधीक्षक सीबीआई विशेष अपराध तृतीय केएस नेगी के नेतृत्व में विवेचना को आगे बढ़ाएगी.

  • News18Hindi
  • | September 25, 2021, 13:51 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:56 (IST)
    प्रयागराज में असदुद्दीन ओवैसी का शास्त्री ब्रिज पर काफिले को रोककर हिन्दू वाहनी के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध.

    14:53 (IST)
    उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर में एक नाबालिग बच्ची की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए पिता को गिरफ्तार किया. 

    13:41 (IST)
    प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघंबरी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमय मौत का सस्पेंस कायम है. जानकारी के मुताबिक 300 साल पुरानी श्री मठ बाघमबारी गद्दी के पास 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मौजूद है.

    13:38 (IST)
    प्रयागराज से बड़ी खबर आ रही है. महंत नरेंद्र गिरि के ड्राइवर दुर्गेश ओझा का बड़ा खुलासा सामने आया है.घटना वाले दिन मठ से कहीं बाहर नहीं गए थे महंत नरेंद्र गिरि. ये बात उनके ड्राइवर ने कही है.

    12:57 (IST)
    उत्तर प्रदेश में आबकारी विभाग ने नया नियम जारी किया है. यूपी में अब घर में शराब की 4 बोतल रख सकते हैं. अधिकारियों के अनुसार जिन्हें घर में बार के लाइसेंस लेना है, उनके लिए भी अधिकतम लिमिट तय की गई है.

    12:00 (IST)
    उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से खाली पड़े मनोनीत विधान परिषद सदस्यों के चारों पद शीघ्र ही भरे जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद नाम लगभग फाइनल हो गए हैं.

    11:36 (IST)
    मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक और बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर प्रशासन द्वारा शिकंजा कसना तेज कर दिया गया है. मऊ में शनिवार सुबह मुख्तार के करीबी और ठेकेदार उमेश सिंह के शॉपिंग मार्ट पर प्रशासन का बुलडोजर चला. यह कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर हुई. इससे मौके पर खलबली मची रही.

    10:23 (IST)
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का शनिवार को गोंडा जिले का दौरा हुआ स्थगित हो गया है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण दौरा स्थगित किया गया है. 

    10:16 (IST)
    भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को आज उत्तर प्रदेश विशिष्ट तरीके से मना रहा है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर शनिवार को प्रदेश के सभी विकासखंडों पर गरीब कल्याण मेला आयोजित किया जा रहा है. इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विधायक भी मौजूद रहेंगे.

    UP News Live Updates 25 September 2021: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के संदिग्ध मौत मामले में शनिवार को सीबीआई (CBI) की टीम प्रयागराज पहुंच गई है. इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिया. इस मामले में सीबीआई ने केस भी दर्ज कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक थोड़ी देर में सीबीआई की टीम बाघंबरी मठ पहुंचकर जांच पड़ताल करेगी.

    महंत नरेंद्र गिरि की मौत हत्या थी या आत्महत्या, इस गुत्थी को सुलझाने के लिए सीबीआई ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया है. सीबीआई विशेष अपराध तृतीय नई दिल्ली के पुलिस अधीक्षक बसील केरकेट्टा ने छह सदस्यीय टीम का गठन महंत की मौत की जांच के लिए किया है. जांच टीम अपर पुलिस अधीक्षक सीबीआई विशेष अपराध तृतीय केएस नेगी के नेतृत्व में विवेचना को आगे बढ़ाएगी.

    मामले में योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने मामले की जांच के लिए केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इससे पहले गुरुवार को सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंची थी. बता दें कि सोमवार को महंथ नरेंद्र गिरी मृत पाए गए थे, मगर उन्होंने आत्महत्या की थी या हत्या हुई थी, अब तक इस राज से पर्दा नहीं उठ पाया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन