liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में CBI की फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने शुरू की जांच

UP News Live Updates: महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में CBI की फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने शुरू की जांच

Uttar Pradesh News Live: नैनी जेल में बंद आनंद गिरी वाह आध्या तिवारी और संदीप तिवारी की संपत्तियों का भी ब्यौरा ले सकती है, सीबीआई अदालत की अनुमति के बाद इन लोगों से पूछताछ करेगी.

  • News18Hindi
  • | September 26, 2021, 12:30 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:54 (IST)
    कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी 27 सिंतबर से एक बार फिर से 5 दिन के यूपी दौरे पर लखनऊ आ रही हैं.

    14:08 (IST)
    फर्रुखाबाद में दरोगा की हत्या के आरोप में जेल में बंद बसपा नेता अनुपम दुबे पर पुलिस ने रविवार को रासुका की कार्रवाई की है.

    14:04 (IST)
    लखनऊ में आज होने जा रहे किसान सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ किसानों के हित में कई घोषणा कर सकते हैं. बताया जा रहा है  प्रदेशभर से आए किसानों के बीच सीएम योगी बहुप्रतीक्षित गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी की घोषणा कर सकते हैं. 

    12:45 (IST)
    यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए रविवार शाम को कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित 10 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

    11:33 (IST)
    यूपी के प्रतापगढ़ के संगीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट पर सीएम योगी ने रविवार को संज्ञान लिया हैं.सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता को लखनऊ बुलाया है. बताया जा रहा है कि दोपहर 1 बजे उनको मिलने का समय दिया गया है. 

    11:08 (IST)
    प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद पर हमले और पथराव का मामले में रविवार को शासन ने कार्रवाई करते हुए लालगंज सीओ जगमोहन यादव को निलंबित कर दिया है. 

    10:33 (IST)
    अमेठी शहर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक को बचाने के चक्‍कर में दो युवकों की मौत हो गई. मानसिक रूप से विक्षिप्‍त युवक ने तालाब में छलांग लगा दी थी जिसे बचाने के लिए दोनों युवक भी तालाब में कूद गए, लेकिन पानी गहरा होने से दोनों उसमें डूब गए. आनन फानन उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां डाक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया.

    10:29 (IST)
    योगी सरकार ने रविवार को 8 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. इसी कड़ी में अमिताभ यश अब एडीजी बन गए है. वहीं नवनीत सिकेरा समेत आठ अफसरों को नई तैनाती दी गई है.

    9:49 (IST)
    यूपी के बांदा में मंडल कारागार का डीएम अनुराग पटेल ने एसपी अभिनंदन के साथ शनिवार शाम को औचक निरीक्षण किया. डीएम के पहुंचने से जेल प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहीं, जेल में निरुद्ध विधायक मुख्तार अंसारी के तन्हाई बैरक की सघन तलाशी भी ली गयी

    UP News Live Updates 26 September 2021: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई (CBI) की टीम ने प्रयागराज पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. सीबीआई की टीम मठ के अंदर अलग-अलग एंगल से तस्वीरे ले रही है. फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी एविडेंस कलेक्ट कर रहे हैं. मौत का राज जानने और उस रहस्य से पर्दा उठाने के लिए सीबीआई रविवार को 8 पॉइंट पर काम कर सकती हैं. 1- सीबीआई के एएसपी के एस नेगी ने नेतृत्व में टीम बाघंबरी मठ पहुंचकर एक बार फिर छानबीन कर सकती हैं.

    2- महंत नरेंद्र गिरि ने जिस कमरे में खुदकुशी की थी, उस हैंगिंग रूम की सील खोलकर वहां नाट्य रूपांतरण कर सकती हैं.

    3- जिन तीन शिष्यों ने दरवाजा तोड़कर महंत नरेंद्र गिरि के शव को नीचे उतारा था, सीबीआई की टीम आज उनसे औपचारिक तौर पर बयान ले सकती हैं.

    4- सीबीआई की एक टीम आज  लेटे हुए बड़े हनुमान जी के मंदिर और नैनी जेल जाकर वहां बंद आरोपियों से पूछताछ कर सकती है.

    5- निरंजनी अखाड़े के साधु संत महंत नरेंद्र गिरि की वसीयत कराने वाले वकीलों से मुलाकात कर उनसे वसीयत का सच जान सकते है.

    6- सीबीआई आज किसी सरकारी गेस्ट हाउस को अपना कैंप कार्यालय बनाकर वहां के लिए कुछ फोन नंबर जारी कर सकते हैं, ताकि इस मामले में लोग उसे जानकारी दे सकें.

    7- नैनी जेल में बंद आनंद गिरी वाह आध्या तिवारी और संदीप तिवारी की संपत्तियों का भी ब्यौरा ले सकती है, सीबीआई अदालत की अनुमति के बाद इन लोगों से पूछताछ करेगी.

    8- जिन सफेदपोश और प्रॉपर्टी डीलरों का नाम आ रहा था. सीबीआई की एक टीम उनके बारे में भी छानबीन करेगी. इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिया. इस मामले में सीबीआई ने केस भी दर्ज कर लिया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन