• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सीएम योगी बोले, 2017 से पहले विकास में UP बाधक माना जाता था, अब विकास का प्रतिक

UP News Live Updates: सीएम योगी बोले, 2017 से पहले विकास में UP बाधक माना जाता था, अब विकास का प्रतिक

Uttar Pradesh News Live: सीएम योगी ने कहा कि देश में इंफ्रास्ट्रक्चर की स्पीड बहुत कम थी. यह कछुए या केंचुए जैसी थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उसके लिए कार्य किया. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सबसे तेजी से अमल किया और आज इसकी गति हमारे यहां सबसे ज्यादा है. पूर्वांचल का 340 किलोमीटर का एक्सप्रेसवे इसका उदाहरण है. 20 माह में पूरा करके इसे राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया है. सारे कार्य तेजी से हुए हैं, चाहे मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे हो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे या अन्य दूसरे कार्य सभी द्रुतगति से हो रहे हैं. हमने छह एक्सप्रेस वे पर वर्क पर काम किया है जबकि आजादी के बाद से केवल डेढ़ एक्सप्रेसवे पर ही काम हो पाया था. हम एयरपोर्ट बना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • | December 03, 2021, 15:23 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    15:12 (IST)
    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को दो ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में खासकर भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस आदि इन दिनों प्रदेश की जनता को लुभाने व गुमराह करने के लिए आए दिन प्रलोभन भरे जो चुनावी वादों की झड़ी लगा रहे हैं.

    10:16 (IST)
    पीलीभीत के बीसलपुर में एक बेटा अपनी बूढ़ी मां को 20 दिन पहले घर में ताला बंद कर चला गया.

    8:06 (IST)
    उत्तर प्रदेश के आगरा में 5 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. बच्ची परिवार के साथ शादी में शामिल होने के लिए आई थी. 

    8:01 (IST)
    उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दारोगा को सरेआम थप्‍पड़ बरसाने वाले मनबढ़ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

    6:26 (IST)
    उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ है. घटना में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई.

    6:23 (IST)
    अनपरा में 1210 मेगावाट क्षमता की तीन इकाइयों के बंद हो जाने से 2630 मेगावाट क्षमता की अनपरा तापीय परियोजना का विद्युत उत्पादन घटकर आधा हो गया है.

    6:20 (IST)
    कुशीनगर के कसया थाने के मल्लूडीह गांव में स्थित कबीर आश्रम में 80 वर्षीया साध्वी की गुरुवार शाम निर्मम हत्या कर दी गई.

    6:17 (IST)
    इटावा को आकाशवाणी केंद्र का तोहफा मिलने जा रहा है. शुक्रवार को इस केंद्र का शुभारंभ कई अन्य केंद्रों के साथ शाम 4 बजे केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअली तौर पर करेंगे.

    6:14 (IST)
    हाल ही में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे शुरू करने वाली सरकार अब जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कराने की तैयारी में है. इसे देखते हुए कैबिनेट ने इस एक्सप्रेसवे पर चार फ्यूल स्टेशन स्थापित किए जाने की स्वीकृति दे दी है.

    Uttar Pradesh News Live Updates 03 December: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान फॉर मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी इन नॉर्दर्न रीजन की जोनल कॉन्फ्रेंस में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश को विकास में बाधक माना जाता था, लेकिन अब यह विकास का प्रतीक बन चुका है. पिछले साढे़ चार साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ और कानून व्यवस्था इतनी मजबूत हुई कि यहां निवेशकों ने भी अपना रुख किया। इसके विकास का यह भी एक बड़ा कारण है.

    सीएम योगी ने कहा कि देश में इंफ्रास्ट्रक्चर की स्पीड बहुत कम थी. यह कछुए या केंचुए जैसी थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उसके लिए कार्य किया. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सबसे तेजी से अमल किया और आज इसकी गति हमारे यहां सबसे ज्यादा है. पूर्वांचल का 340 किलोमीटर का एक्सप्रेसवे इसका उदाहरण है. 20 माह में पूरा करके इसे राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया है. सारे कार्य तेजी से हुए हैं, चाहे मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे हो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे या अन्य दूसरे कार्य सभी द्रुतगति से हो रहे हैं. हमने छह एक्सप्रेस वे पर वर्क पर काम किया है जबकि आजादी के बाद से केवल डेढ़ एक्सप्रेसवे पर ही काम हो पाया था. हम एयरपोर्ट बना रहे हैं.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार सुबह 10 बजे विश्व दिव्यांगजन दिवस पर दिव्यांगजनों व दिव्यांगता के लिए काम करने वाली संस्थाओं को सम्मानित करेंगे. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय मोहान रोड पर होने वाले समारोह के लिए दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग की ओर से सूची जारी कर दी गई है. इसमें लखनऊ के लव कुमार अवस्थी और शगुन सिंह के नाम भी शामिल हैं.

    समारोह में बदायूं के अजय कुमार, महराजगंज के नागेन्द्र कुमार, इटावा आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की नीतू द्विवेदी, इरफाना तारीख और धीरज श्रीवास्तव गोरखपुर, डॉ. सी तुलसीदास और प्रो. मंगला कपूर वाराणसी, जीया राय आजमगढ़, सौरभ तिवारी डुमरियागंज और रति मिश्रा बांसी सिद्धार्थनगर को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा दिव्यांगजनों के लिए काम करने वाली संस्थाएं कैफेबिटिली फाउंडेशन वाराणसी, भागीरथ सेवा संस्थान गाजियाबाद और प्रेमधाम चैरिटेबल सोसाइटी बिजनौर का भी सम्मान किया जाएगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन