• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी में 24 घंटे के भीतर मिले 4 हजार से ज्यादा संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

UP News Live Updates: यूपी में 24 घंटे के भीतर मिले 4 हजार से ज्यादा संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Uttar Pradesh News Live: राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगतार इजाफा हो रहा है. लखनऊ में शुक्रवार को 577 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और इनमें से 18 से कम उम्र के करीब 25 लोग संक्रमित हैं. जानकारी के मुताबिक कुल संक्रमित 354 पुरुषों और 223 महिलाए शामिल हैं. वहीं जिले में सात सात महीने बाद इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं और लखनऊ में नए मामले सामने आने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 1718 हो गई है.

  • News18Hindi
  • | January 08, 2022, 09:21 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    17:33 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव की तारीखों के ऐलान करते हुए कहा, 'लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत. भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी.'

    14:32 (IST)
    सहारनपुर में एक ढाबा संचालक को शनिवार सुबह बदमाशों ने गोली मार दी.

    14:31 (IST)
    आरक्षण समर्थक अथ्यर्थियों ने शनिवार को लखनऊ में सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि जब घोटाला 17 हजार सीट पर हुआ है, तो उनको सिर्फ 6800 क्यों दी जा रही हैं.

    14:01 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एसजीपीजीआई में इमरजेंसी मेडिसिन और किडनी ट्रांसप्लाट सेंटर का लोकार्पण किया. साथ ही एसजीपीजीआई में लगभग 500 करोड़ की लागत से एडवांस पीडियाट्रिक सेंटर बनाने की घोषणा की.

    13:48 (IST)
    वाराणसी जिले में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने एक पान मसाला कारोबारी और खैनी निर्माता के आवास व गोदाम पर छापेमारी की. 

    13:45 (IST)
    कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर भोर में हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई.

    12:27 (IST)
    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में शनिवार की सुबह सहजनवां के गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में भीषण आग लग गई.

    12:01 (IST)
    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार को हो जाएगा. 

    11:55 (IST)
    जब-जब राम मंदिर आंदोलन का नाम लिया जाएगा, उसके साथ कोठारी बंधुओं का भी नाम अपने आप आ जाएगा. शनिवार को लखनऊ में शहीद कोठारी बंधुओं की बहन सीएम योगी से मिलने पहुंची हैं.

    11:26 (IST)
    मुरादाबार में गाड़ियों को पकड़कर गलत तरीके से चोरी वसूली करने, टैक्स चोरी में मदद करने के आरोप में वाणिज्य कर विभाग के 14 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

    Uttar Pradesh News Live, January 8, 2021: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से पैर पसार रहा है. पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 4,228 नए केस मिलने से हड़कंप मच गया है. 11 हजार 959 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. राज्य में पॉजिटिविटी रेट 1.93 प्रतिशत है. इसके साथ ही यहां सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 12,327 हो गई है. हालांकि, महामारी में अब तक कुल 16 लाख 88 हजार 284 लोग उपचारित होकर घर जा चुके हैं. यह जानकारी शुक्रवार शाम अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी.

    राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगतार इजाफा हो रहा है. लखनऊ में शुक्रवार को 577 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और इनमें से 18 से कम उम्र के करीब 25 लोग संक्रमित हैं. जानकारी के मुताबिक कुल संक्रमित 354 पुरुषों और 223 महिलाए शामिल हैं. वहीं जिले में सात सात महीने बाद इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं और लखनऊ में नए मामले सामने आने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 1718 हो गई है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0