liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सीएम योगी का तीन दिवसीय दौरा आज से, अयोध्या के बाद बलरामपुर गोंडा और वाराणसी जाएंगे

UP News Live Updates: सीएम योगी का तीन दिवसीय दौरा आज से, अयोध्या के बाद बलरामपुर गोंडा और वाराणसी जाएंगे

Uttar Pradesh News Live: पिछली सुनवाई पर राज्य सरकार की तरफ से राहत योजना संबंधी अधिसूचनाओं व शासनादेशों को पेश किया गया था. कोर्ट ने इन्हें रिकॉर्ड पर लेकर पीड़िता के परिवार की अधिवक्ता को राहत मामले में हलफ नामा दाखिल करने को हफ्ते भर का समय दिया था. इससे पहले सुनवाई के दौरान पीड़िता के परिवार की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कोर्ट को बताया था कि परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा मिल चुका है.

  • News18Hindi
  • | November 26, 2021, 13:28 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 4 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:58 (IST)
    संविधन दिवस पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था देश के लिए एक नजीर बन रही है.

    13:42 (IST)
    जालौन में गुरुवार देर रात झगड़े के बाद पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

    13:12 (IST)
    एसटीएफ ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का राजफाश किया है. एसटीएफ ने सेना के पूर्व जवान समेत तीन लोगों को लखनऊ में धर दबोचा. 

    13:08 (IST)
    वाराणसी में तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से गंभीर रूप से घायल बड़ागांव थाने के हेड कांस्टेबल जय बहादुर यादव (39) की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई. 

    11:54 (IST)
    आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उमाशंकर सिंह को बसपा विधानमंडल दल नेता बनाया है.

    11:50 (IST)
    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि अति पिछड़ा व अत्यंत पिछड़ों को मुख्य धारा में लाने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. 

    11:48 (IST)
    बरेली में शुक्रवार को एक महिला की गोली मारकर हत्या से हड़कंप मचा गया.

    11:12 (IST)
    जौनपुर में संविधान दिवस के मौके पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

    Uttar Pradesh News Live Updates 26 Novemeber: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का प्रदेश को मथने का कार्यक्रम जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार दोपहर से सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री रामनगरी अयोध्या के बाद बलरामपुर व गोंडा जाएंगे. उसके बाद उनका वाराणसी, जौनपुर तथा गोरखपुर का दौरा है. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी 28 नवंबर की शाम को लखनऊ वापस आएंगे.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रामनगरी आयोध्या में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे. अयोध्या के बाद मुख्यमंत्री बलरामपुर रवाना होंगे जहां पर उनका ब्रह्मलीन महंत के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है. सीएम योगी का यहां पर रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.मुख्यमंत्री का 27 नवंबर को गोंडा का जाने का कार्यक्रम है. गोंडा में वह विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ही मैजापुर में एशिया के सबसे बड़े डिस्टलरी प्लांट का शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे. यहां पर वह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करने के साथ पीएम मोदी के दौरे को लेकर अधिकारियों के सात पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह 28 नवंबर को ही जौनपुर, गोरखपुर और देवरिया जिलों का दौरा करेंगे.

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में शुक्रवार को हाथरस मामले में पीड़िता के परिवार को राहत के मुद्दे पर सुनवाई होगी. मामले में राज्य सरकार की ओर से राहत योजना संबंधी दस्तावेज पेश हो चुके हैं. कोर्ट ने कहा कि इस मामले को पहले के आदेश के तहत 26 नवंबर को सूचीबद्ध किया जाए. न्यायमूर्ति राजन रॉय व न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह की खंडपीठ ने बृहस्पतिवार को यह आदेश हाथरस मामले में स्वत: संज्ञान द्वारा ‘गरिमापूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार के अधिकार’ शीर्षक से कायम जनहित याचिका पर दिया. पिछली सुनवाई पर राज्य सरकार की तरफ से राहत योजना संबंधी अधिसूचनाओं व शासनादेशों को पेश किया गया था.

    कोर्ट ने इन्हें रिकॉर्ड पर लेकर पीड़िता के परिवार की अधिवक्ता को राहत मामले में हलफ नामा दाखिल करने को हफ्ते भर का समय दिया था. इससे पहले सुनवाई के दौरान पीड़िता के परिवार की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कोर्ट को बताया था कि परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा मिल चुका है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन