liveLIVE NOW

UP News Live Updates: यूपी में दिखा Cyclone Yaas का असर, लखनऊ समेत कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश

कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है तो कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश (Rainfall) जारी है. बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है.

  • News18Hindi
  • | May 28, 2021, 06:37 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    हाइलाइट्स

    14:10 (IST)
    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज बिना किसी पूर्व सूचना के अमेठी पहुंच गई. इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ताओं के घर पहुंची और उनके परिजनों से मुलाकात की,  जिन्होंने चंद दिनों पहले कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गवां दी थी. इस दौरान उन्होंने जगदीशपुर ट्रामा सेंटर का भी निरीक्षण किया, साथ ही अधिकारियों को बेहतर सुविधा दिलाने के निर्देश दिए. इस दौरान डीएम- एसपी समेत तमाम आलाधिकारी मौजूद रहे.

    13:38 (IST)
    यूपी के डीजी जेल आनंद कुमार ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि जिन कैदियों ने पैरोल पर रिहा होने से इंकार किया है. वो जेल में ज्यादा सुरक्षित और स्वस्थ महसूस करते हैं और जेल में रहकर सज़ा पूरी करना चाहते हैं.

    12:36 (IST)
    गाजियाबाद में कृषि कानून विरोधी आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी मिली धमकी. मामला सामने आने के बाद  राकेश टिकैत ने कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

    12:02 (IST)
    प्रदेश की बड़ी जनसंख्या को सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी पहल की है. यूपी सरकार राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करेगी. 18+ और 45+ आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. पहली जून के प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य आरम्भ किया जाएगा. ये जानकारी अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने दी.

    11:10 (IST)
    11:09 (IST)
    10:48 (IST)
    उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में चोरों ने यूपी पुलिस के जवान को गोली मार दी. गोली लगने से सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से उसे प्रयागराज रेफर कर दिया.

    10:40 (IST)
    यूपी के अमरोहा में किसान से गन पॉइंट के बल पर 6.20 लाख रुपए के लूट का मामला सामने आया है. 

    10:27 (IST)
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में जहरीली शराब (Illicit Liquor) पीने से 7 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर मरीजों का इलाज अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मामले का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

    9:30 (IST)
    अमेठी जिले के रामगंज कोतवाली क्षेत्र त्रिसुंडी गांव के रहने वाले सेना के जवान कौशल सिंह का शुक्रवार सुबह निधन हो गया. कौशल सिंह झारखंड में तैनात थे. 
    दरअसल, 21 मई को छीड़ा टोल प्लाजा के पास प्रतापगढ़ शहर से घर आते समय ट्रक ने टक्कर मार दी थी. गंभीर हालत में लखनऊ के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा था ,जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 

    Uttar Pradesh News Live, May 28, 2021: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार शाम से ही यास तूफान (Cyclone Yaas) का असर दिखाई दे रहा है. कई जिलों में सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है. लखनऊ में बादल छाए है और कई जगह बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि पूर्वांचल में यास तूफान का व्यापक असर देखने को मिलेगा. मौसम वैज्ञानिक कैलाश पान्डेय का कहना है कि गुरुवार रात आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 20 MM के करीब बारिश हुई है.

    इन जिलों में हो रही बारिश
    शुक्रवार सुबह से लखनऊ, बाराबंकी, गाजियाबाद, सहारनपुर, मथुरा, प्रतापगढ़, अयोध्या, वाराणसी, हमीरपुर, प्रयागराज, कासगंज और बस्ती में बारिश हो रही है. कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है तो कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश जारी है. बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है.