liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: लखीमपुर में शुरू हुई ‘अंतिम अरदास’, किसान नेता राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी भी पहुंची

UP News Live Updates: लखीमपुर में शुरू हुई ‘अंतिम अरदास’, किसान नेता राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी भी पहुंची

Uttar Pradesh News Live: इस घटना में चार किसान, एक पत्रकार और तीन अन्य की मौत हो गई थी. मरने वाले किसानों में दो लखीमपुर खीरी और दो पड़ोसी बहराइच जिले के थे.

  • News18Hindi
  • | October 12, 2021, 13:34 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 7 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:59 (IST)
    कानपुर के बर्रा तीन निवासी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में पुलिसकर्मियों द्वारा मनीष की हत्या कर दी गई थी. मंगलवार को मनीष की पत्नी मीनाक्षी केडीए पहुंची और ओएसडी का चार्ज संभाला

    14:58 (IST)
    यूपी के हरदोई जिले में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. पिहानी कोतवाली क्षेत्र में हरदोई-पिहानी मार्ग पर हरियाली बाजार के निकट प्राइवेट बस ने बाइक में टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार दम्पती और बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई.

    14:50 (IST)
    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा के मामले में एक अन्य आरोपी अंकित दास ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. कोर्ट ने संबंधित पुलिस थाने से रिपोर्ट मांगी है.

    13:29 (IST)
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शिवपाल सिंह यादव के रथ पर सवार नजर आए. 

    13:27 (IST)
    लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में मृत चार किसानों की अंतिम अरदास मंगलवार को शुरू हो गई है.कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मंगलवार सुबह लखनऊ से पहुंची हैं.

    13:15 (IST)
    कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. 

    12:56 (IST)
    कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’की शुरुआत नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में पैदा हुए खजांची ने हरी झंडी दिखकर को रवाना किया. इस मौके पर अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. 

    11:42 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पर्वों व त्योहारों की आड़ में अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

    UP News Live Updates 12 October 2021: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी में हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) में मारे गए चार किसानों के लिए मंगलवार को ‘अंतिम अरदास’ की जाएगी. इसकी तैयारी को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत सोमवार की देर शाम तिकुनिया पहुंचे, जबकि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मंगलवार सुबह लखनऊ से पहुंची हैं. ‘अंतिम अरदास’ में शामिल होने के लिए विभिन्न राज्यों के किसान पहुंचने लगे हैं. सामूहिक अंतिम प्रार्थना में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड के किसानों के शामिल होने की उम्मीद है.

    अंतिम प्रार्थना के लिए राकेश टिकैत सहित किसान नेताओं लखीमपुर पहुंच गए है. इस बीच, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, “कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ‘अंतिम अरदास’ में शामिल होने लखीमपुर खीरी जाएंगी. बताया जा रहा है कि रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी आज लखीमपुर जाएंगे. वहीं जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है.

    बता दें कि तीन अक्टूबर की घटना लखीमपुर शहर से लगभग 60 किलोमीटर दूर तिकुनिया-बनबीरपुर रोड पर हुई है, जब किसान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने का विरोध कर रहे थे. इस घटना में चार किसान, एक पत्रकार और तीन अन्य की मौत हो गई थी. मरने वाले किसानों में दो लखीमपुर खीरी और दो पड़ोसी बहराइच जिले के थे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन