• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: PM मोदी पहुंचे महोबा, कुछ देर में कई विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

UP News Live Updates: PM मोदी पहुंचे महोबा, कुछ देर में कई विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

UP News Live Updates: वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री औपचारिक रूप से स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित उपकरणों को सशस्त्र बलों के सेवा प्रमुखों को सौंपेंगे. इनमें हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को डिजाइन और विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) को वायु सेना प्रमुख को सौंपना शामिल हैं. उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी झांसी आएंगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ में 2 दिन का रात्रि विश्राम करेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी 19 नवंबर की रात करीब 8:45 पर अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे राजभवन पहुंचेंगे.

  • News18Hindi
  • | November 19, 2021, 14:58 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    15:01 (IST)
    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए यूपी दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री सबसे शुक्रवार को महोबा पहुंचे हैं. जहां पीएम मोदी आज यूपी के महोबा में 6250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

    14:39 (IST)
    उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई. जहां एक मंदिर में रहने वाले पुजारी और एक पूजारिन की बेरहमी से हत्या कर दी गई. दोनों की खून से लथपथ लाशें मंदिर परिसर से बरामद की गई हैं. 

    14:00 (IST)
    तीन कृषि कानून को वापस लेने के कदम का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है. महोबा रवाना होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून को लेकर सरकार ने किसानों से संवाद का काफी प्रयास किया, लेकिन किसी स्तर पर कमी होने के कारण जब बात नहीं बनी तो प्रधानमंत्री ने बड़ा दिल दिखाया.

    13:16 (IST)
    प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिलसिलेवार तीन ट्वीट किया है. प्रियंका ने कहा कि आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख पर विश्वास करना मुश्किल है.

    12:22 (IST)
    तीनों कृषि कानूनों के वापस लेने के ऐलान के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि अमीरों की भाजपा ने भूमि अधिग्रहण व काले क़ानूनों से ग़रीबों-किसानों को ठगना चाहा. कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई लेकिन सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले-क़ानून वापस ले ही लिए. भाजपा बताए सैंकड़ों किसानों की मौत के दोषियों को सज़ा कब मिलेगी. 

    12:20 (IST)
    कृषि कानून वापसी पर बसपा प्रमुख मायावती ने किसानों को बधाई दी. मायावती ने कहा कि फैसला लेने में देरी कर दी. मायावती ने कहा कि यह फैसला बहुत पहले ले लेना चाहिए था. एमएसपी को लेकर भी सरकार फैसला करे.

    12:15 (IST)
    कृषि कानून वापसी को लेकर जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह किसान की जीत है, हम सब की जीत है। देश की जीत है. 

    10:54 (IST)
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में अगले तीन दिनों तक हाईराइज बिल्डिंग में रहने वाले अपने कपड़े नहीं सुखा सकेंगे. असल में राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी ने ये फैसला लिया है.

    Uttar Pradesh News Live, November 19, 2021: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए यूपी दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री सबसे शुक्रवार को महोबा पहुंचे हैं. जहां पीएम मोदी आज यूपी के महोबा में 6250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इनमें अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली वियर परियोजना, भवानी बांध शामिल है. 3250 करोड़ की इन परियोजनाओं से महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में लगभग 65000 हेक्टेअर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी और क्षेत्र में पेयजल भी उपलब्ध होगा. इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे.

    वहीं, शाम 4:50 बजे करीब पीएम मोदी झांसी पहुंचेगे. झांसी में आज पीएम अपनी यात्रा के दौरान, लगभग 5:15 बजे, ‘राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व’ में रक्षा क्षेत्र की कई पहलों का शुभारंभ करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे. ये कार्यक्रम झांसी में 17-19 नवंबर तक ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है. इसके बाद प्रधानमंत्री किले की झंडे वाले मुख्य बुर्ज पर पहुंचेंगे. इस दौरान रानी की गौरव गाथा से संबंधित डिजिटल लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे.

    वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री औपचारिक रूप से स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित उपकरणों को सशस्त्र बलों के सेवा प्रमुखों को सौंपेंगे. इनमें हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को डिजाइन और विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) को वायु सेना प्रमुख को सौंपना शामिल हैं. उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी झांसी आएंगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ में 2 दिन का रात्रि विश्राम करेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी 19 नवंबर की रात करीब 8:45 पर अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे राजभवन पहुंचेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन