अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए आज से किसान कल्याण अभियान

Uttar Pradesh Live News, 6 January: इस अभियान का उद्देश्य किसानों की आय दोगुनी करने का है. अभियान में कृषि आधारित गतिविधियां जैसे पशुपालन, बागवानी, गन्ना आदि कृषि आधारित उद्योग शामिल किए गए हैं.

Hindi.news18.com | January 6, 2021, 11:56 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 6, 2021
UP News Live Updates: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए आज से किसान कल्याण अभियान

हाइलाइट्स

11:56 am (IST)

लखनऊ: रोहिंग्याओं से जुड़े मामलों में यूपी एटीएस की छापेमारी. यूपी में खलीलाबाद,बस्ती और अलीगढ़ में छापेमारी. पांच ठिकानों पर चल रही है छापेमारी. मुंबई और हैदराबाद में भी छापेमारी जारी. टेरर फंडिग से भी जुड़ा है रोहिंग्या मामला. यूपी एटीएस का आज बड़ा ऑपरेशन.

11:54 am (IST)

गोरखपुर: पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, दहेज को लेकर पत्नी को करता था प्रताड़ित, मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी का गला दबाकर की थी हत्या, वारदात के बाद से वांछित था आरोपी पति, हरपुर बुदहट पुलिस ने हत्यारोपी पति को दबोचा.

11:38 am (IST)

मेरठ: पीवीवीएनएल में करोड़ के गबन से हड़कंप, कैशियर ने बिल भुगतान की रकम खाते में जमा नहीं की, आईपीएल के सट्टे में लगाई सरकारी रकम, गाजियाबाद में कैशियर था सुमित गुप्ता, सुमित समेत दो आरोपी गिरफ्तार, गाजियाबाद की सिहानी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया

10:55 am (IST)

बस्ती: प्राइवेट बस और ट्रक में भीषण टक्कर. दो लोगों की मौके पर मौत, आधा दर्जन घायल. घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती. सिद्धार्थनगर जिले के घोशियारी से लखनऊ जा रही थी बस. वाल्टरगंज थाना के उमरा गांव के पास हुआ हादसा.

10:33 am (IST)

औरैया: अलग-अलग दो समुदाय के प्रेमी प्रेमिका ने की आर्य समाज में शादी. मुस्लिम युवती ने हिन्दू युवक से की शादी. युवती के परिजनों की शिकायत पर युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में. युवती ने नाम बदलकर की शादी. युवक पर घर से भगाकर जबरन शादी का आरोप. अयाना थाना क्षेत्र का मामला.

10:23 am (IST)

बदायूं। गैंगरेप हत्या मामले मे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ओमकार सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल. ओमकार सिंह ने कहा पुलिस ने पूरे मामले में की बड़ी लापरवाही, 18 घन्टे तक पुलिस ने नहीं की कार्यवाही पड़ा रहा महिला का शव. पुलिस ने अपने बयानों मे भी किया भ्रमित.

8:09 am (IST)

Badaun: महिला से गैंगरेप और हत्या मामला. पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार. लापरवाही बरतने पर थानाध्यक्ष उघैती को किया सस्पेंड. दो आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है 4 टीमें.

7:52 am (IST)

रायबरेली: एमएलसी दिनेश सिंह के खिलाफ वारंट जारी. कोर्ट में हाजिर न होने पर एमएलसी दिनेश सिंह व अन्य के खिलाफ वारंट जारी. एमपी एमएलए कोर्ट के जज विनोद बरनवाल ने दिए आदेश. 18 जनवरी को होगी मामले की सुनवाई.

LOAD MORE
लखनऊ. दिल्ली बॉर्डर पर नए कृषि बिल के विरोध में किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) बुधवार से किसान कल्याण अभियान (Kisan Kalyan Abhiyan) शुरू करने जा रही है. इस अभियान का उद्देश्य किसानों की आय दोगुनी करने का है. अभियान में कृषि आधारित गतिविधियां जैसे पशुपालन, बागवानी, गन्ना आदि कृषि आधारित उद्योग शामिल किए गए हैं. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आधार, नाम से संबंधित त्रुटियों तथा ओपेन सोर्स से प्राप्त प्रार्थना-पत्र के सत्यापन के लिए अलग से शिविर लगाया जाएगा। यह सब उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया है. मुख्य सचिव ने बताया कि अभियान के आयोजन से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश विभागों को दिए जा चुके हैं. किसान कल्याण मिशन के तहत गोष्ठी, प्रदर्शनी, मेला प्रत्येक विकास खंड में आयोजित किए जाएंगे। अभियान छह जनवरी से आरम्भ होकर 21 जनवरी तक चलेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज