Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow: विदेशी नम्बरों से छात्रा को व्हाट्सएप पर भेज रहा था अश्लील मैसेज, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Lucknow: विदेशी नम्बरों से छात्रा को व्हाट्सएप पर भेज रहा था अश्लील मैसेज, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

लखनऊ पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सैफ को किया गिरफ्तार

लखनऊ पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सैफ को किया गिरफ्तार

Lucknow Crime News: एसीपी साईबर सेल विवेक रंजन राय ने बताया कि मड़ियांव इलाके के एक स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा और उसके परिजन व्हाट्सएप पर आने वाले अश्लील और अभद्र मैसेज से परेशान थे.

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मड़ियांव इलाके के एक नामचीन स्कूल की आठवीं की छात्रा को अश्लील मैसेज (Obscene Message) भेजने वाले युवक को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी वर्चुअल क्लास में पढ़ाई के दौरान व्हाट्सएप ग्रुप में विदेशी नंबरों से अश्लील मैसेज भेजता था. एसीपी साईबर सेल विवेक रंजन राय ने बताया कि मड़ियांव इलाके के एक स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा और उसके परिजन व्हाट्सएप पर आने वाले अश्लील और अभद्र मैसेज से परेशान थे. ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बने क्लास के व्हाट्सएप ग्रुप में भी छात्रा के नाम से अश्लील मैसेज भेजे जाने लगे तो पीड़ित परिवार ने लखनऊ पुलिस में शिकायत की थी.

जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच साईबर सेल को दी गई. एसीपी साईबर सेल ने बताया कि ये सभी अश्लील मैसेज विदेशी फोन नंबरों से भेजे जाते थे. बस इसी क्लू के सहारे  जांच आगे बढ़ाई गई तो पता चला कि इंटरनेट मैसेजिंग ऐप ‘टेक्स्ट नाउ’ के जरिए से ये मैसेज भेजे जाते थे. एसीपी ने बताया कि इस ऐप के जरिए मैसेज भेजने वाले को पकड़ना बहुत मुश्किल था. लिहाज़ा साईबर टीम उस मोबाइल को तलाशने में जुटी जिससे ये मैसेज भेजे जा रहे थे. जांच में पता चला कि मैसेज भेजने वाला मोबाइल वाईफाई का इस्तेमाल कर मैसेज भेज रहा है. जिस नंबर से इस मोबाइल को कनेक्ट करके वाईफाई से चलाया जा रहा था वो नंबर साइबर सेल ने तलाश लिया. वो नंबर आरोपी की मां का था.

छात्रा के क्लास क्लास में पढ़ने वाले अपने भाई से लिया था नंबर
सके बाद पुलिस ने  मोहम्मद सैफ नामक बीएससी के छात्र  को मामले में  गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि आरोपी का छोटा नाबालिग भाई पीड़िता के क्लास में पढ़ता है. जिससे सैफ को  छात्रा का नंबर मिला था. जिसके बाद मैसेजिंग ऐप ‘टेक्स्ट नाउ ‘ के जरिए विदेशी नंबर दिखाकर ये मैसेज भेजे जा रहे थे.

Tags: Lucknow news, Lucknow Police, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर