Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather: 6 और 7 सितंबर को यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका

UP Weather: 6 और 7 सितंबर को यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका

यूपी में आज और कल कई स्थानों पर भारो बारिश की सम्भावना

यूपी में आज और कल कई स्थानों पर भारो बारिश की सम्भावना

Heavy Rain Alert in UP: मौसम विभाग ने 6 सितंबर को पश्चिम यूपी के मुरादाबाद, सम्भल और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) ने सोमवार और मंगलवार को पश्चिम यूपी, तराई वाले जिलों और बुंदेलखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) की आशंका जताई है. इस दौरान कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 6 सितंबर को पश्चिम यूपी के मुरादाबाद, सम्भल और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 7 सितंबर को बांदा, लखीमपुर खीरी,रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जतायी गयी है.

    मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में मॉनसून अभी सामान्य है. अगर पिछले 24 घण्टों की बात करें तो प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं. पश्चिमी अंचलों में कई स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं. पूर्वी यूपी में कुछेक स्थानों पर भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई.

    वज्रपात की चेतावनी 

    मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को आकाशीय बिजली से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग की चेतवानी है कि कई जगह वज्रपात की सम्भावना है. लिहाजा लोग अपने घरों में ही सुरक्षति रहे.

    Tags: Up news in hindi, Weather Alert, Weather department, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर