UP News: 9 आईपीएस अफसरों के तबादले, इन 5 जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले

उत्तर प्रदेश  आईपीएस अफसरों के तबादले (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश आईपीएस अफसरों के तबादले (सांकेतिक तस्वीर)

UP IPS Transfer List: झांसी के एसएसपी रोहन पी कनय को हटा दिया गया है, उनकी जगह प्रतीक्षारत चल रहे शिवहरि मीना को जिले का नया कप्तान बनाया गया है. इसी तरह फिरोजाबाद के एसपी अजय कुमार को हरदोई का नया एसपी बनाया गया है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने बुधवार देर रात 5 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 9 आईपीएस अफसरों के तबादले (IPS Transfer) कर दिए. फिरोजाबाद, मैनपुरी, हरदोई, महोबा और झांसी के पुलिस कप्तान का तबादला किया गया है. झांसी के एसएसपी रोहन पी कनय को हटा दिया गया है, उनकी जगह प्रतीक्षारत चल रहे शिवहरि मीना को जिले का नया कप्तान बनाया गया है. इसी तरह फिरोजाबाद के एसपी अजय कुमार को हरदोई का नया एसपी बनाया गया है. हरदोई के एसपी अनुराग वत्स को पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है. मैनपुरी में एसपी अविनाश कुमार पांडे को पीएसी प्रयागराज का सेनानायक बनाया गया है. पीएसी सोनभद्र में तैनात अशोक कुमार राय को मैनपुरी भेजा गया है.

इसके अलावा अशोक कुमार चतुर्थ को फिरोजाबाद का पुलिस कप्तान बनाया गया है, वह अभी तक 9वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में सेनानायक के पद पर तैनात थे. महोबा के एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव का तबादला 48वीं वाहिनी पीएसी सोनभद्र में कर दिया गया है. वहीं, सुधा सिंह को महोबा का नया एसपी बनाया गया है.

इससे पहले शासन ने दो आईपीएस अधकारियों का तबादला किया था. इसके साथ ही डीजीपी मुख्यालय ने पीपीएस संवर्ग के तीन अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है. तीन सीओ के कार्यक्षेत्र बदले गए हैं. शासन ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 2016 के आईपीएस अधिकारी निखिल पाठक को सहायक पुलिस आयुक्त के पद से अपर पुलिस उपायुक्त, कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के पद पर तैनाती दी है. इसके अलावा गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 2017 बैच की आइपीएस अधिकारी श्रद्धा नरेन्द्र पांडेय को सहायक पुलिस आयुक्त के पद से अपर पुलिस आयुक्त, गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के पद पर तैनाती दी गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज