Home /News /uttar-pradesh /

UP COVID Vaccination: अब शनिवार को लगेगी सिर्फ दूसरी डोज, बिना स्लॉट बुकिंग के भी ले सकेंगे वैक्सीन

UP COVID Vaccination: अब शनिवार को लगेगी सिर्फ दूसरी डोज, बिना स्लॉट बुकिंग के भी ले सकेंगे वैक्सीन

यूपी में अब शनिवार को सिर्फ लगेगी कोरोना टीका की दूसरी डोज

यूपी में अब शनिवार को सिर्फ लगेगी कोरोना टीका की दूसरी डोज

UP Corona Vaccination Drive: अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ऐसा देखने को मिल रहा है कि टीके की पहली खुराक लेने के बाद लोग दूसरी खुराक का टीका लगवाने में कम उत्साह दिखा रहे हैं. इसलिए अब फोकस दूसरी खुराक का टीका लगवाने पर किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब शनिवार को केवल सेकंड डोज वालों का ही टीकाकरण (Corona Vaccination) होगा. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक पहली और दूसरी डोज दोनों ही लगेंगी. लेकिन शनिवार को सिर्फ सेकंड डोज वालों का ही टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने स्लॉट बुक करवाया होगा उन्हें टीका शनिवार को टीके की दूसरी डोज सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच लगाई जाएगी. 11 बजे के बाद जिन लोगों ने स्लॉट नहीं बुक करवाया होगा उनका भी ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगाया जाएगा.

    अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ऐसा देखने को मिल रहा है कि टीके की पहली खुराक लेने के बाद लोग दूसरी खुराक का टीका लगवाने में कम उत्साह दिखा रहे हैं. इसलिए अब फोकस दूसरी खुराक का टीका लगवाने पर किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक कुल 4 करोड़ 59 लाख 76 हजार 201 लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि दूसरी खुराक अब तक सिर्फ 85 लाख 18 हजार 342 को ही टीके की दूसरी खुराक दी गई है. अपर मुख्य सचिव के अनुसार सोमवार को 8 लाख 76 हजार 662 लोगों को टीके लगाये गये. अब तक कुल 5 करोड़ 44 लाख 94 हजार 552 लोगों को टीके लगाए गये हैं.

    प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 545
    अपर मुख्य सचिव ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 20 नए मामले सामने आए जबकि 43 लोग स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए. इस दौरान सिर्फ एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई. इस वक्त प्रदेश में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 545 है. अब तक प्रदेश में कुल 16 लाख 85 हजार 492 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

    Tags: Corona vaccination drive, Corona vaccine news, Lucknow news, UP Corona Vaccination, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर