• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • PM Kisan Samman Nidhi: यूपी के 2.36 करोड़ किसानों के खाते में आज आएंगे 4720 करोड़, ऐसे करें चेक

PM Kisan Samman Nidhi: यूपी के 2.36 करोड़ किसानों के खाते में आज आएंगे 4720 करोड़, ऐसे करें चेक

पीएम किसान सम्मान निधी की किस्त आज आएंगी आपके खाते में.

पीएम किसान सम्मान निधी की किस्त आज आएंगी आपके खाते में.

PM Kisan Samman Nidhi Installment: इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 2.36 करोड़ किसानों के खाते में भी 4720 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी. अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर महीने की क़िस्त के रूप में 2000 रुपए खातों में भेजे जाएंगे.

  • Share this:

    लखनऊ. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को देश के 9 करोड़ 75 लाख किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि (PM Kian Samman Nidhi Yojna) की अगली किस्त ट्रांसफर करेंगे. प्रधानमंत्री 19 हज़ार 500 करोड़ रुपये की राशि सीधे किसानों के खतों में ट्रांसफर करेंगे. इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 2.36 करोड़ किसानों के खाते में भी 4720 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी. अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर महीने की क़िस्त के रूप में 2000 रुपए खातों में भेजे जाएंगे.

    प्रधानमंत्री इस मौके पर एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड योजना के तहत कासगंज जिले के तीन लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे. जानकारी के अनुसार, कासगंज प्रशासन की ओर से किसान श्यामाचरण उपाध्याय और चंद्रभान एवं एग्रीकल्चरल इंफ्रास्ट्रक्चर कारोबारी राजा राव मुकुल मान सिंह को प्रधानमंत्री मोदी से संवाद करने के लिए चुना गया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से जुड़ेंगे.

    CM योगी ने जताया आभार
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान सम्मान निधि की क़िस्त ट्रांसफर के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी देश के 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की अगली किस्त ₹19,500 करोड़ जारी करेंगे. किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करती इस योजना से उत्‍तर प्रदेश के करोड़ों अन्नदाता भी लाभान्वित हो रहे हैं. हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!’

    ऐसे कर सकते हैं आवेदन 
    किसान सम्मान निधि योजना से जो किसान अभी तक नहीं जुड़ सके हैं, वे pmkisan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जिन किसानों का नाम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ा हुआ है वे अपनी क़िस्त की जानकारी अपने सम्बंधित खातों से कर सकते हैं. गौरतलब है कि अभी तक 8 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है. इसके तहत साल में 2000-2000 की तीन किस्तों में किसानों के खातों में 6000 रुपए की धनराशि भेजी जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज