Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका गांधी ने सुनाया अमेठी के प्रधान पति का मजेदार किस्सा 'मेरी बीवी मुझसे नहीं संभलती है'

प्रियंका गांधी ने सुनाया अमेठी के प्रधान पति का मजेदार किस्सा 'मेरी बीवी मुझसे नहीं संभलती है'

UP: प्रियंका गांधी  ने अमेठी के प्रधान का सुनाया किस्सा (File photo)

UP: प्रियंका गांधी ने अमेठी के प्रधान का सुनाया किस्सा (File photo)

Priyanka Gandhi in Lucknow: प्रियंका गांधी ने कहा कि शुरुआत 40 फ़ीसदी से हो रही है. आने वाले समय में 50 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि जो भी महिलाएं इच्छुक हैं वे अपने विधानसभा से फॉर्म लेकर आवेदन कर सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मंगलवार को एक ऐतिहासिक घोषणा की. प्रियंका गांधी ने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी 40 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट देगी. उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने महिलाओं को सशक्त करने व राजनीति में उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए लिया है. इस दौरान उन्होंने यूपी की कई घटनाओं का भी जिक्र किया.

    इस बीच एक सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी ने अमेठी के एक प्रधान पति के मजेदार किस्से का भी जिक्र किया. जब प्रियंका से पूछा गया कि कई बार देखने को मिलता है कि नेता अपने घर की महिलाओं को चुनाव लड़वा देते हैं और फिर निर्णय खुद लेते हैं. इस पर प्रियंका ने कहा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है. महिलाएं सक्षम भी हो जाती हैं. इसी दौरान उन्होंने अमेठी के एक प्रधान पति का किस्सा भी सुनाया. उन्होंने कहा, “अमेठी में एक प्रधान थे. उन्‍होंने अपनी बीवी को चुनाव लड़ाया. कुछ साल बाद मेरे पास आए. कहा कि आप संभालिए, मुझसे तो नहीं संभलती है. सारे निर्णय ले रही है, तो मैंने कहा अब क्‍यों रो रहे हो.”

    50 फीसदी तक बढ़ाएंगे कोटा
    सवालों का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि शुरुआत 40 फ़ीसदी से हो रही है. आने वाले समय में 50 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि जो भी महिलाएं इच्छुक हैं वे अपने विधानसभा से फॉर्म लेकर आवेदन कर सकती हैं. कांग्रेस उनकी चुनाव लड़ने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाना है.

    Tags: Priyanka gandhi, Priyanka Gandhi Politics, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर